Wednesday, September 12, 2018

किसी और से परीक्षा दिलाकर पास हुए, अब दर्ज होगी एफआइआर , स्वास्थ्य विभाग के दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तृतीय श्रेणी (समूह-ग) के पद पर पदोन्नति की परीक्षा का मामला , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

किसी और से परीक्षा दिलाकर पास हुए, अब दर्ज होगी एफआइआर , स्वास्थ्य विभाग के दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तृतीय श्रेणी (समूह-ग) के पद पर पदोन्नति की परीक्षा  का मामला , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




स्वास्थ्य विभाग के दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तृतीय श्रेणी (समूह-ग) के पद पर पदोन्नति की परीक्षा में अपनी जगह किसी और से परीक्षा दिलाकर पास होने वाले अभ्यर्थी को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा संचालन में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों से भी स्पष्टीकरण तलब किया जा रहा है।

बीती 24 से 28 जुलाई के बीच आयोजित टाइपिंग परीक्षा पास करने वाले कुक सत्येंद्र कुमार मिश्र को लेकर विभाग को शिकायतें मिली थीं कि उसे टाइपिंग आती ही नहीं है, इसलिए उसने या तो अपनी जगह किसी और को परीक्षा दिलाई है या फिर कॉपी बदल दी गई है। कुशीनगर के सीएमओ के अधीन कार्यरत इस कर्मचारी के मामले पर स्वास्थ्य विभाग ने अपर निदेशक प्रशासन डॉ.डीके चौधरी व कुशीनगर के सीएमओ डॉ.हरिचरण सिंह की दो सदस्यीय समिति गठित की थी।

स्वास्थ्य महानिदेशालय में निदेशक प्रशासन डॉ.पूजा पांडेय के मुताबिक जांच में पाया गया कि अभ्यर्थी ने परीक्षा ही नहीं दी थी और अपनी जगह किसी और को बैठाया था। 1डॉ.पांडेय ने बताया कि इस मामले में एफआइआर कराने के निर्देश दे दिए गए हैं, जबकि कुक सत्येंद्र कुमार मिश्र को निलंबित करते हुए उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई को लिए भी कहा गया है। यह परीक्षा बीती 28 जुलाई को लखनऊ के वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय के सभागार में आयोजित की गई थी।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड