Monday, September 17, 2018

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा कराई गयी सरकारी स्कूलों में 9232 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन परीक्षा को रद्द करने की उठी मांग , दिल्ली हाई कोर्ट ने माँगा जवाब , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा कराई गयी सरकारी स्कूलों में 9232 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन परीक्षा को रद्द करने की उठी मांग , दिल्ली हाई कोर्ट ने माँगा जवाब , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




सरकारी स्कूलों में 9232 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए कुछ आवेदकों का ऑनलाइन और कुछ का ऑफलाइन परीक्षा लिए जाने पर हाईकोर्ट ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) से जवाबा मांगा है।.

हाईकोर्ट ने शिक्षकों की भर्ती के लिए हुए ऑनलाइन परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर यह आदेश दिया है। सरकारी स्कलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 7 लाख 50 हजार आवेदन डीएसएसएसबी में आए हैं। जस्टिस आई.एस. मेहता ने इस मामले में डीएसएसएसबी के अलावा दिल्ली सरकार और शिक्षा निदेशालय से भी जवाब मांगा है।.

पीठ ने सभी पक्षों को मामले की अगली सुनवाई 31 अक्तूबर से पहले जवाब दाखिल करने को कहा है। हाईकोर्ट ने भर्ती परीक्षा के एक आवेदक पंकज प्रजापति की ओर से अधिवक्ता ब्रजेश सिंह द्वारा दाखिल याचिका पर यह आदेश दिया है। याचिका में परीक्षा में ऑनलाइन परीक्षार्थियों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया गया है।.

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड