Friday, September 14, 2018

दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती का इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों को करना होगा लम्बा इंतज़ार , दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती इस साल नहीं होगी , (डीएसएसएसबी) ने हाईकोर्ट से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए फरवरी, 2019 तक समय मांगा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती का इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों को करना होगा लम्बा इंतज़ार ,  दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती इस साल नहीं होगी , (डीएसएसएसबी) ने हाईकोर्ट से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए फरवरी, 2019 तक समय मांगा  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



राजधानी के सरकारी व नगर निगम के स्कूलों में करीब 15 हजार नियमित शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया इस साल पूरी नहीं हो पाएगी। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने हाईकोर्ट से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए फरवरी, 2019 तक समय मांगा है। .

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल के समक्ष डीएसएसएसबी ने इस बारे में अर्जी दाखिल की है। बोर्ड ने कहा, तय समय पर नियुक्ति प्रक्रिया इसलिए पूरी नहीं सकती क्योंकि ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से संबद्ध कंपनी ईडीसीआईएल ने इतने कम समय में परीक्षा कराने में असमर्थता जताई है। यह प्रक्रिया अक्तूबर, 2018 तक पूरी होनी थी। .

मई, 2018 के मध्य से 65 श्रेणी में 15 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा होनी थीं। लेकिन कंपनी ने असमर्थता जताई है। बोर्ड ने हाईकोर्ट से सरकारी व निगम स्कूलों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए फरवरी, 2019 तक का वक्त मांगा है। हाईकोर्ट ने 20 दिसंबर, 2017 को गैर सरकारी संगठन सोशल जूरिस्ट की याचिका पर अक्तूबर, 2018 तक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था। .

डीएसएसएसबी ने कोर्ट को बताया कि कुछ श्रेणी में भर्ती परीक्षा ऑनलाइन और कुछ में ऑफलाइन होगी। कुल 65 श्रेणी में नियमित शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। बोर्ड ने बताया कि कुछ श्रेणी की परीक्षाएं हो चुकी हैं और कुछ श्रेणी में होनी हैं।.

बोर्ड यदि तय समय में नियमित शिक्षकों की नियुक्ति में विफल रहता है तो करीब 20 हजार अतिथि शिक्षकों को सेवा विस्तार मिल सकता है। बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसे देखते हुए कोर्ट ने अक्तूबर, 2018 तक अतिथि शिक्षकों की सेवाएं लेने की अनुमति दी थी। .
नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड