Sunday, September 30, 2018

यूपी टीईटी 2018 :: सुबह फॉर्म भरा, दोपहर 3 बजे आया ओटीपी , एक फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी लगा रहे घंटो इंटरनेट पर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी टीईटी 2018 ::  सुबह फॉर्म भरा, दोपहर 3 बजे आया ओटीपी , एक फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी लगा रहे घंटो इंटरनेट पर , क्लिक करे और पढ़े पूरी  खबर 



उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2018 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रहीं। शनिवार को लगातार छठवें दिन ऑनलाइन फार्म नहीं भरे जा सके। लोग घंटों इंटरनेट पर प्रयास करते रहे लेकिन नतीजा शून्य रहा।.

नैनी के प्रभात साहू ने सुबह 10 बजे फार्म भरा लेकिन उनके मोबाइल पर ओटीपी नहीं आया। काफी इंतजार के बाद चले गये तो दोपहर बाद तीन बजे ओटीपी आया। ओटीपी कुछ मिनट के लिए ही मान्य होता है। इसलिए जब तक वह फार्म भर पाते, ओटीपी बेकार हो गया। इसी प्रकार चौक की रहने वाली अंजली केसरवानी सोमवार से परेशान हैं लेकिन फार्म नहीं भर सकी हैं। कभी ओटीपी नहीं आता तो कभी सर्वर फेल हो जाता है। करेली की हिना का भी यही हाल है।.

हिना ने 24 घंटे में आठ बार फार्म भरने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। पहले तो फार्म सबमिट नहीं होता, एक बार सबमिट हो जाए तो बफरिंग होने लगती है। उसके बाद स्क्रीन पर अकर्ड एरर लिखकर आ जाता है। दूसरा नंबर देने पर लिखकर आता है कि यह मोबाइल नंबर पहले से पंजीकृत है। समस्या यह है कि अभ्यर्थी कितने मोबाइल नंबर देंगे।

टीईटी के ऑनलाइन आवेदन की समस्या रविवार से सुधरने की उम्मीद है। इस मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी है और इसे ठीक करने के लिए हर कोशिश की जा रही है। .

-अनिल भूषण चतुर्वेदी, सचिव.

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड