माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी 2011 परीक्षा के कला विषय में एक नया विवाद आया सामने , नियमावली का उल्लंघन करते हुए विषय में साक्षात्कार के लिए 37 अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी 2011 परीक्षा के कला विषय में एक नया विवाद आया सामने , नियमावली का उल्लंघन करते हुए  विषय में साक्षात्कार के लिए 37 अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी 2011 परीक्षा के कला विषय में एक नया विवाद सामने आया है। आरोप है कि चयन बोर्ड ने अपनी नियमावली का उल्लंघन करते हुए इस विषय में साक्षात्कार के लिए 37 अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया है।.

माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी मोर्चा की कोर कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार पाल का कहना है कि टीजीटी 2011 में कला विषय के 61 पद हैं। अवधेश सिंह की ओर से दी गई आरटीआई के जवाब में आयोग के उप सचिव ने लिखकर दिया है कि कुल रिक्तियों के सापेक्ष न्यूनतम तीन गुना और अधिकतम पांच गुना अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है।.

चयन बोर्ड ने इस विषय का पहला परिणाम 26 जून को जारी किया था, जिसमें 261 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे। उत्तरमाला में संशोधन के बाद सात जुलाई को संशोधित परिणाम घोषित किया गया, जिसमें 261 के स्थान पर 342 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण किया गया है। जबकि नियमानुसार अधिकतम 305 अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। .

मोर्चा के संयोजक विक्की खान ने 37 अधिक अभ्यर्थियों को बुलाए जाने पर आपत्ति की है। उनका कहना है कि एक ओर नियमावली का हवाला देते हुए 2016 की भर्ती से आठ विषयों का विज्ञापन निरस्त कर दिया गया। अब उसी नियमावली का उलंघन करते हुए ज्यादा अभ्यर्थी बुलाए गए हैं।.

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड


Previous Post Next Post