Friday, September 28, 2018

कोर्ट ने दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का दिया आदेश , 1अप्रैल 2017 में डीएसएसएसबी ने करीब 9 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया था जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

कोर्ट ने दिल्ली में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का दिया आदेश ,   1अप्रैल 2017 में डीएसएसएसबी ने करीब 9 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया था जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  




शिक्षकों की भर्ती के मामले को गंभीरता से लेते हुए हाई कोर्ट ने बृहस्पतिवार को दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) व शिक्षा निदेशालय को आदेश दिया कि वह शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाए। सोशल जूरिस्ट की अवमानना याचिका पर न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की पीठ ने शिक्षा निदेशालय व निगमों को प्रगति रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए। अगली सुनवाई 4 मार्च को होगी।

एनजीओ के वकील अशोक अग्रवाल ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती में तेजी लाई जाए ताकि अगले सत्र तक शिक्षकों की कमी न रहे। साथ ही शिक्षा निदेशालय जानकारी दे कि उसने अब तक क्या कार्रवाई की है। इस पर अदालत ने डीएसएसएसबी को सीधी भर्ती और शिक्षा निदेशालय को प्रमोशन के जरिये भर्ती करने के आदेश दिए। 1अप्रैल 2017 में डीएसएसएसबी ने करीब 9 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था, लेकिन बीते 24 अगस्त 2017 को कोर्ट को सूचित किए बगैर नोटिफिकेशन वापस ले लिया।

 इसके खिलाफ याचिका दायर की गई थी। जिसमें कोर्ट ने साफ-साफ कहा था कि दिल्ली के स्कूल में शिक्षकों की भर्ती पूरी की जाए। साथ ही साल दर साल खाली पदों को भरने की व्यवस्था की जाए। याचिकाकर्ता के वकील अशोक अग्रवाल के अनुसार विभाग पूरी तरह से नियमों की अनदेखी कर रहा है।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड