Wednesday, August 8, 2018

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के होमगार्ड जवानो के लिए की घोषणाओं की बारिश , होमगार्ड जवानोको मिलने वाला भत्ता 375 से बढाकर 500 रूपये किया , और भी की कई अहम घोषणाए , क्लिक करे और पढ़े

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के होमगार्ड जवानो के लिए की  घोषणाओं की बारिश  , होमगार्ड जवानोको मिलने वाला भत्ता 375 से बढाकर 500 रूपये किया , और भी की कई अहम घोषणाए , क्लिक करे और पढ़े 




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को होमगार्ड के जवानों पर घोषणाओं की बारिश की। होमगार्ड जवानों को मिलने वाले 375 रुपये दैनिक भत्ते को बढ़ाकर 500 रुपये का दिया। यह पहला मौका होगा जब होमगार्ड के दैनिक भत्ते में एक साथ 125 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह होमगार्डस विभाग के कल्याण कोष को पांच करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये कर दिया गया है। साथ ही होमगार्ड स्वयंसेवकों व अवैतनिक कर्मचारियों के मानदेय की अवशेष देनदारी 71 करोड़ नौ लाख रुपये जल्द भुगतान होगा। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में यह रकम नहीं दी जा सकी थी।

मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं कल्ली पश्चिम, रायबरेली रोड स्थित होमगार्डस विभाग के नवनिर्मित मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र के लोकार्पण के मौके पर आयोजित समारोह में कीं। लंबे समय से अपने दैनिक भत्ते को बढ़ाए जाने की बाट जोह रहे होमगार्ड जवानों का मुख्यमंत्री की घोषणा सुनकर खुशी का ठिकाना न रहा। जवानों की तालियों से पूरा पंडाल गूंज उठा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पहली बार ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 27 दिवंगत होमगार्ड जवानों के आश्रितों को तीन-तीन लाख रुपये सहायता राशि भी प्रदान की।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उन्हें बताया गया कि होमगार्ड जवानों के आश्रितों की आर्थिक सहायता के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, तब उन्होंने मुख्यमंत्री सहायता कोष से यह रकम दिए जाने का निर्णय लिया। कहा कि होमगार्डस विभाग ने नई पहचान बनाई है। समारोह में मुख्यमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर नवनिर्मित बैरक, कार्यालय भवन रायबरेली व बस्ती सहित 14.33 करोड़ की लागत से बने चार भवनों का लोकार्पण किया।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड