यूपी लोक सेवा आयोग से परीक्षा परिणाम का कई सालो से इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों को करना होगा अभी और इंतज़ार , शासन की प्राथमिकता वाली परीक्षाएं से लम्बा होगा इंतज़ार , एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 और स्टाफ नर्स (महिला) भर्ती 2017 भर्ती जल्द से जल्द पूरा करने का है आयोग का लक्ष्य , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा आयोग से परीक्षा परिणाम का कई सालो से इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों को करना होगा अभी और इंतज़ार ,    शासन की प्राथमिकता वाली परीक्षाएं  से लम्बा होगा इंतज़ार ,  एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 और स्टाफ नर्स (महिला) भर्ती 2017 भर्ती जल्द से जल्द पूरा करने का है आयोग का लक्ष्य , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




उप्र लोकसेवा आयोग से परीक्षा परिणाम का कई साल से इंतजार रहे अभ्यर्थियों को जल्द राहत मिलने के आसार नहीं है। उनकी उम्मीदों पर शासन की प्राथमिकता वाली परीक्षाएं हावी हो गई हैं। दो अहम परीक्षाओं एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 और स्टाफ नर्स (महिला) भर्ती 2017 उच्च प्राथमिकता पर होने के चलते सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2013 समेत पूर्व में हुई अन्य कई परीक्षाओं के परिणाम का अभी इंतजार करना होगा।

राजकीय माध्यमिक कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 पदों पर चयन के लिए यूपीपीएससी ने लिखित परीक्षा 29 जुलाई को कराई। इसका परिणाम जल्द देने को प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप तेजी से काम शुरू है। सूत्रों के अनुसार यूपीपीएससी ने ओएमआर शीट की स्कैनिंग शुरू करा दी है। अनियमितता व धांधली की शिकायत पर कुछ अभ्यर्थियों की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई भी जारी है।

राजकीय चिकित्सालयों में स्टाफ नर्स (महिला) परीक्षा 2017 के 3838 पदों पर चयन के लिए यूपीपीएससी ने लिखित परीक्षा इलाहाबाद और लखनऊ में 17 दिसंबर, 2017 को कराई थी। इसके परिणाम के लिए पिछले दिनों मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय के समक्ष लखनऊ में हुई बैठक में जरूरी दिशा निर्देश यूपीपीएससी के सचिव जगदीश को दिए गए। यूपीपीएससी ने इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम तैयार करने में पूरी ताकत झोंक दी है।सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2013 के तहत एई के 952 और जेई के 3222 पदों पर चयन के लिए परिणाम दो साल में भी तैयार नहीं किया जा सका, जबकि इस संबंध में अभ्यर्थियों को यूपीपीएससी की तरफ से दो बार लिखित आश्वासन दिया जा चुका है।

इसके अलावा पीसीएस 2016, अपर निजी सचिव (सचिवालय) परीक्षा 2013 के तहत 176 पदों पर चयन, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) परीक्षा 2014 के तहत 77 पदों, मेडिकल अफसर समेत अन्य कई परीक्षाओं के परिणाम की प्रक्रिया ही दबकर रह गई है।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड



Previous Post Next Post