Wednesday, August 15, 2018

एसएससी ने सिपाही भर्ती परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन के लिए घोषित की तारीख , 17 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया , 17 सितम्बर तक चलेगी प्रकिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एसएससी ने सिपाही भर्ती परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन के लिए घोषित की तारीख , 17 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया , 17 सितम्बर तक चलेगी प्रकिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी  खबर  



केंद्रीय सुरक्षा बलों में सिपाही (जीडी) भर्ती परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन फिर से शुरू करने के लिए एसएससी यानि कर्मचारी चयन आयोग ने तारीख घोषित कर दी है। आवेदन एसएससी की वेबसाइट  पर 17 अगस्त की सुबह 10 बजे से 17 सितंबर को शाम पांच बजे तक किए जा सकते हैं। वहीं 14 अगस्त से वन टाइम रजिस्ट्रेशन भी करने की सुविधा शुरू कर दी गई है।

एसएससी ने केंद्रीय बल, एनआइए, एसएसएफ में सिपाही (जीडी) व असम राइफल्स में राइफल मैन (जीडी) भर्ती परीक्षा 2018 के लिए 25 जुलाई को जारी विज्ञापन से आवेदन मांगे थे। आवेदन दो भागों में यानि वन टाइम रजिस्ट्रेशन और इसके बाद ऑनलाइन फार्म भरने के लिए कहा गया था। लेकिन, एसएससी की वेबसाइट में क्षमता बढ़ाए जाने के बाद कुछ तब्दीली होने और देश भर से एक साथ आवेदन शुरू होने के चलते सर्वर ठप हो गया। जिससे दिक्कतें आने लगीं। समस्याओं को देखते हुए एसएससी ने आवेदन को स्थगित कर दिया। मंगलवार को एसएससी ने पुन: आवेदन की जानकारी दी है।


जिसमें कहा गया है कि अभ्यर्थी 17 अगस्त को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन आवेदन करें। अंतिम आवेदन 17 सितंबर को शाम पांच बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थियों के लिए एसएससी ने वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन 14 अगस्त से ही करने की सुविधा दी है। एसएससी ने अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए कहा है कि वेबसाइट पर लोड अधिक हो सकता है इसलिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन व आवेदन जमा करने की प्रक्रिया रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक करें तो बेहतर होगा।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड