सहारनपुर में 06 अक्टूबर से शुरू हो रही सेना भर्ती रैली के लिए आज से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन , सहारनपुर के महिपुरा आर्मी ग्राउंड में छह अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक होगी रैली , आवेदन करने के लिए और पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करे

सहारनपुर में  06 अक्टूबर से शुरू हो रही सेना भर्ती रैली के लिए आज से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन , सहारनपुर के महिपुरा आर्मी ग्राउंड में छह अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक होगी रैली , आवेदन करने के लिए और पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करे  




सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले 13 जिलों में सात जिलों के लिए अगली भर्ती रैली सहारनपुर में होगी। यह रैली छह से 16 अक्टूबर तक रिमाउंट ट्रेनिंग स्कूल एंड डिपो के निकट स्थित महिपुरा आर्मी कैंप ग्राउंड में होगी। इस रैली के लिए रजिस्ट्रेशन रैली के 60 दिन पहले यानी सात अगस्त को शुरू हो रही है। अभ्यर्थी सेना भर्ती के लिए निर्धारित वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 45 दिनों तक चलेगी। रैली तिथि के 15 दिन पहले रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएंगे और एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू होंगे। 

इन ट्रेड्स के लिए होगी भर्ती
इस रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल ऑल आर्म्स, सोल्जर टेक्निकल एम्युनिशन एंड एविएशन, नर्सिग असिस्टेंट आर्मी मेडिकल कोर व नर्सिग असिस्टेंट वेटनरी, क्लर्क व स्टोर कीपर टेक्निकल और सोल्जर ट्रेडमैन पदों के लिए भर्ती होगी। ट्रेडमेन में हाउस कीपर व मेस कीपर के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है। वहीं ट्रेडमैन के अन्य वर्गो के साथ ही सोल्जर जनरल ड्यूटी के लिए 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। 

इसके अलावा अन्य वर्गो में शैक्षिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। क्लर्क के लिए 60 फीसद और अन्य तीनों टेक्निकल पदों के लिए 50 फीसद अंक के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी वर्गो में न्यूनतम आयु साढ़े 17 वर्ष होनी चाहिए।

रजिस्ट्रेशन करने के लिए क्लिक करे 

आवेदन करने के लिए क्लिक करे 

आवेदन का स्टेटस जानने के लिए क्लिक करे 

आवेदन के समय तैयार रखें ये कागजात
ऑनलाइन आवेदन के समय 10वीं के सर्टिफिकेट के आधार पर ही अभ्यर्थी अपना नाम, पिता व माता का नाम, जन्म तिथि और सर्टिफिकेट नंबर भरेंगे। इसके अलावा अपनी ई-मेल आइडी, मोबाइल नंबर, अपने प्रदेश, जिला, तहसील और ब्लॉक का विवरण, 20 केबी तक की पासपोर्ट साइज फोटो, कक्षा 10वीं सहित योग्यता अनुसार अन्य शैक्षणिक योग्यताओं का विवरण व अंक ऑनलाइन आवेदन में अपलोड करना है।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड



Previous Post Next Post