Wednesday, June 20, 2018

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की 18 जून को हुई लिखित परीक्षा मे सामने आयी बड़ी लापरवाही , दोनों पालियो में बाँट दिए गया एक ही पेपर ,कई केन्द्रो पर शाम की पाली में बांटे जाने वाला पेपर सुबह की शिफ्ट तो सुबह की शिफ्ट वाला पेपर शाम की शिफ्ट में बांटा गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की 18 जून को हुई लिखित परीक्षा मे सामने आयी बड़ी लापरवाही , दोनों पालियो में बाँट दिए गया  एक ही पेपर ,कई केन्द्रो पर  शाम की पाली में बांटे जाने वाला पेपर सुबह की शिफ्ट तो सुबह की शिफ्ट वाला पेपर शाम की शिफ्ट में बांटा गया , क्लिक करे और  पढ़े पूरी खबर   





यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की परीक्षा में गड़बड़झाला सामने आया है। 18 जून की सिपाही भर्ती परीक्षा में दोनों पालियों में एक ही पेपर बांटे गए थे। कई परीक्षा केन्द्रों में यह गड़बड़ी सामने आई है। द्वितीय पाली में बांटा जाने वाला पेपर सेट प्रथम पाली में ही परीक्षा केन्द्र में वितरित कर दिए गए। वहीं द्वितीय पाली में प्रथम पाली के दौरान वितरित हो चुके पेपर सेट को भी बांट दिया गया। इस प्रकरण की जानकारी होने से परीक्षा कराने वाली संस्था व पुलिस अधिकारियों के होश उड़े हैं। .

जौनपुर निवासी सोमेश सिंह छोटा बघाड़ा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। उसके छोटे भाई कृष्ण गोपाल ने 18 जून को करेली स्थित आरबीएम स्कूल में सिपाही भर्ती की प्रथम पाली में परीक्षा दी थी। सोमेश के मित्र राजन सिंह के छोटे भाई रमन सिंह का 18 जून को ही झलवा स्थित गुरु महादेव प्रसाद इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली में परीक्षा थी। मंगलवार को सोमेश और राजन सिंह हिन्दुस्तान कार्यालय पहुंचे और सनसनीखेज खुलासा किया कि दोनों पालियों में एक ही पेपर सेट दिया गया था।

कृष्ण गोपाल सिंह का पेपर सेट का नंबर ए-एफएन व सीरीज 16 है। इसमें पहला प्रश्न भारत के संविधान के मूल दस्तावेज को...द्वारा हाथ से लिखा गया था। वहीं रमन सिंह का पेपर सेट का नंबर भी ए-एफएन है और सीरीज 8 है। इसमें संविधान के मूल दस्तावेज को..प्रश्न 11 नंबर है। सीरीज अगल होने से प्रश्न का क्रम अलग-अलग है लेकिन सभी प्रश्न एक ही हैं। जो परीक्षा सुबह की पाली में हुई थी उसी को द्वितीय पाली में दे दिया गया। इसी तरह गाजीपुर निवासी आनंद कुमार का गुरु माधव प्रसाद शुक्ल इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में यूपी पुलिस भर्ती 2018 की परीक्षा थी। आनंद को बी-एल सीरीज का प्रश्न पत्र मिला था।

वहीं गाजीपुर के सुशील कुमार का आरबीएम इंटर कॉलेज करेली में द्वितीय पाली में परीक्षा थी। सुनील को भी बी-एल सीरीज का ही प्रश्न पत्र मिला था जिसके सभी प्रश्न प्रथम पाली के थे। इस तरह कई केन्द्रों में गड़बड़ी हुई है। सूत्रों की मानें तो ए-एफएन सीरिज को प्रथम पाली के लिए रखा गया था जबकि बी-एल सीरीज को द्वितीय पाली के लिए। लेकिन कैसे गड़बड़ी हुई, किसी को पता नहीं चला।.

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें