Saturday, May 5, 2018

गाजियाबाद में चल रही सेना भर्ती रैली के चौथे दिन गौतम बुद्ध नगर के अभ्यर्थियों ने लिया रैली में भाग , 6164 में से केवल 289 अभ्यर्थी कर सके दौड़ पूरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

गाजियाबाद में चल रही सेना भर्ती रैली के चौथे दिन गौतम बुद्ध नगर के अभ्यर्थियों ने लिया रैली में भाग , 6164 में से केवल 289 अभ्यर्थी कर सके दौड़ पूरी  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




कमला नेहरू नगर स्थित सीपीडब्ल्यूडी मैदान पर चल रही सेना की भर्ती में शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर के युवा अभ्यर्थियों ने भाग लिया। चौथे दिन की भर्ती में गौतमबुद्ध नगर से 6164 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, लेकिन मौके पर 3947 अभ्यर्थी ही पहुंचे। 196 अभ्यर्थी दौड़ से पहले ही बाहर कर दिए गए। दौड़ में 3751 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। 1600 मीटर की दौड़ में केवल 289 ही पास हो सके। भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण करने विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित मेजर जनरल शरभ पचौरी पहुंचे। वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सेना के रिक्रूटमेंट अधिकारी हैं। 

उन्होंने भर्ती प्रक्रिया का जायजा लिया और अभ्यर्थियों से पूछताछ की। मैदान पर कैंप के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शनिवार को गौतमबुद्धनगर जिले की सदर तहसील और बागपत जिले की खेकड़ा तहसील के करीब 4500 अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद है। शुक्रवार को दोपहर बाद सेना के चिकित्सकों ने पीएमटी में पास हुए युवाओं का मेडिकल परीक्षण किया। 

निदेशक भर्ती कर्नल रजनीश मेहता ने बताया कि चार दिनों की भर्ती में अभी तक करीब 1200 युवा पीएमटी में पास हो चुके हैं। लिखित परीक्षा जुलाई में होगी। कर्नल ने बताया कि फर्जी प्रमाण पत्र लेकर आने वाले अभ्यर्थियों की धरपकड़ जारी है। फर्जी प्रमाण पत्र को जब्त कर चेतावनी देकर ऐसे अभ्यर्थियों को वापस भेजा जा रहा है। 

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें