यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी सामान्य चयन प्रतियोगिता के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने वाले 57 दिव्यांग अभ्यर्थियों को भी दिया जायेगा इंटरव्यू में मौका , आयोग ने इन्हें सात जून को मूल प्रमाण पत्रों के साथ इंटरव्यू के लिए बुलाया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी  अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी सामान्य चयन प्रतियोगिता के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने वाले 57 दिव्यांग अभ्यर्थियों को भी दिया जायेगा इंटरव्यू में मौका , आयोग ने इन्हें सात जून को मूल प्रमाण पत्रों के साथ इंटरव्यू के लिए बुलाया ,  क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



ग्राम विकास अधिकारी सामान्य चयन प्रतियोगिता के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने वाले 57 दिव्यांग अभ्यर्थियों को भी इंटरव्यू में मौका मिलेगा।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन्हें सात जून को मूल प्रमाण पत्रों के साथ इंटरव्यू के लिए बुलाया है। इन अभ्यर्थियों से संबंधित सूचना आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

ग्राम्य विकास अधिकारी सामान्य चयन परीक्षा 2016 में लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा व इंटरव्यू के जरिए चयन किया जाना है। तय प्रक्रिया में 16070 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इनका इंटरव्यू चल रहा है। इस चयन परीक्षा में कुल 104 दिव्यांग अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। इनमें से 47 शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण होकर साक्षात्कार में पहले ही बुलाए जा चुके हैं। बाकी 57 अभ्यर्थियों ने बिना शारीरिक परीक्षा के इंटरव्यू में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी।


हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास से कहा है कि वे तीन सप्ताह में निर्णय लेकर न्यायालय व आयोग को बताएं कि दिव्यांग अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा कराई जानी है या नहीं।

आयोग के चेयरमैन सीबी पालीवाल ने बताया कि चूंकि आयोग में इन पदों को लेकर इंटरव्यू चल रहा है। यह प्रक्रिया छह जून को पूरी हो रही है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   



Previous Post Next Post