UPPSC की PCS 2015 के चयनित कई अभ्यर्थियों ने की इलाहबाद में सीबीआई के सामने आने में आना कानी , सीबीआई ने पूछताछ के लिए भेजा है समन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC  की PCS 2015 के चयनित कई अभ्यर्थियों ने की इलाहबाद में सीबीआई के सामने आने में आना कानी , सीबीआई ने पूछताछ के लिए भेजा  है समन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




सीबीआइ से समन मिलने के बाद पीसीएस 2015 के चयनित कई अभ्यर्थियों ने सोमवार को इलाहाबाद आने में आना कानी की है। किसी ने अपने जिलाधिकारी से अनुमति को जरूरी बताया है तो किसी ने पहले से विभिन्न सरकारी कामकाज में व्यस्तता बताकर खुद से पूछताछ टालने की कोशिश की है। जिन 25 चयनितों को सीबीआइ ने समन जारी किया है उन्हें ई-मेल पर पूछताछ की सूचना दी गई है। हालांकि सीबीआइ को भी यह लगने लगा है कि 25 नहीं तो 8-10 चयनित ही आएंगे लेकिन, जिन अभ्यर्थियों ने विभिन्न प्रकार के बहाने बनाए हैं उन पर शक गहराने लगा है।

इलाहाबाद के गोविंदपुर स्थित सीबीआइ के कैंप कार्यालय पर सोमवार को माहौल अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ अलग होगा। एसपी सीबीआइ राजीव रंजन प्रदेश के विभिन्न जिलों में तैनात उन अधिकारियों से पूछताछ करेंगे जिनका चयन उप्र लोक सेवा आयोग की ओर से कराई गई पीसीएस परीक्षा 2015 में हुआ है। जिन 25 अधिकारियों को ई-मेल व उनके निजी पते पर समन भेजा गया है उनमें कई एसडीएम व अन्य पदों पर भी तैनात अधिकारी हैं। बुलाए गए कुछ चयनितों के विरुद्ध सीबीआइ के पास ऐसे सुबूत और अभिलेखीय रिकार्ड हैं जो यह बताते हैं कि उनका चयन नियमों के विपरीत हुआ। यही रिकार्ड सामने रखकर उनसे पूछताछ होनी है। 

इसके अलावा सीबीआइ के पास यह भी पुख्ता जानकारी है कि कई अभ्यर्थी उप्र लोक सेवा आयोग में तत्कालीन व वर्तमान में भी तैनात अफसरों से रिश्तेदारी का अनुचित लाभ उठाकर योग्य उम्मीदवारों का हक डकार गए। सीबीआइ के सूत्र बताते हैं कि बुलाए गए 25 चयनितों में कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जिन पर अनुचित तरीके से लाभ पाने का संदेह नहीं है लेकिन, उनसे भी आयोग का भ्रष्टाचार खंगालने में मदद मिल सकती है। उधर सीबीआइ का सामना करने से बचने के लिए चयनित अभ्यर्थियों ने कई तरह के बहाने बनाए हैं। किसी ने कहा है कि उन्हें सीधे समन भेजने की बजाए उनकी तैनाती वाले जिलों के जिलाधिकारी के माध्यम से बुलाया जाना चाहिए। वहीं कई अन्य ने सोमवार 16 अप्रैल को पहले से तय सरकारी कार्यक्रमों में ड्यूटी लगी होने का बहाना बनाया।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                                                                  
Previous Post Next Post