गाजीपुर शहर में चल रही सेना भर्ती रैली में मिर्जापुर के सुभाष कुमार यादव ने तोड़े सेना भर्ती रैली में सभी पुराने रिकॉर्ड ,1600 मीटर की दौड़ कि सिर्फ 4 मिनट 32 सेकेंड में पूरी , क्लिक करे और पढ़ें पूरी खबर

गाजीपुर शहर में चल रही सेना भर्ती रैली में मिर्जापुर के सुभाष कुमार यादव ने तोड़े सेना भर्ती रैली में सभी पुराने रिकॉर्ड ,1600 मीटर की दौड़ कि सिर्फ 4 मिनट 32 सेकेंड में पूरी  , क्लिक करे  और पढ़ें पूरी खबर



गाजीपुर शहर के पीजी कालेज मैदान में आयोजित सेना भर्ती रैली में शनिवार को मिर्जापुर के सुभाष कुमार यादव ने 4 मिनट 32 सेकेंड में 1600 मीटर की दौड़ पूरी कर नया रिकार्ड कायम किया। दौड़ के दौरान सुभाष दूसरे चक्र में शामिल था।
शुरूआत से ही सुभाष ने ऐसी गति पकड़ी की उसकी दौड़ देखकर सैन्य अधिकारी चकित रह गए। सुभाष के पिता रघुनाथ यादव देवपुरक थाना पदरी के एक साधारण किसान हैं। तय समय 5.30 सेकेंड से काफी पहले दौड़ पूरा कर सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ने पर अधिकारियों ने मेधावी युवा की पीठ थपथपाई।

सुभाष स्कूल की तरफ से कई बार मैराथन दौड़ में शामिल हो चुका है और स्थान पाया है। वह सेना भर्ती रैली में तीन बार पास होने के बाद लिखित परीक्षा में हर बार छंट गया है।

इस बार उसने लिखित परीक्षा में घर वालों से पास होने का वादा किया है। सेना भर्ती रैली का पिछला रिकॉर्ड गोरखपुर के रुस्तम कुमार के नाम था। रुस्तम वर्ष 2017 की सेना भर्ती में चार मिनट 39 सेकंड में दौड़ का रिकार्ड बनाया था। 

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   



                                                                                           
Previous Post Next Post