बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रखी प्रमोशन करने की मांग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रखी प्रमोशन करने की मांग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन की संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक रविवार को नरही में आयोजित की गई। इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष आरएस राय ने यूपी पावर कॉरपोरेशन द्वारा टीजी-2 के पदोन्नति के मामले पर भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि डिस्कॉम स्तर पर सहायक लेखाकार की भांति टीजी-2 को अवर अभियंता के रिक्त 1500 पदों पर शीघ्र पदोन्नति की जाये। 

उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा उच्च न्यायालय से लिये गये स्थागनादेश के संबंध में संगठन से वार्ता करके मामले का हल निकाला जाये।उन्होंने कहा कि कार्यालय सहायक और टीजी-2 का ग्रेड-पे भी अवर अभियंता के समरूपता में 4200 रुपये किया जाये। टीजी-2 को पहला टाईम स्केल अवर अभियंता का दिया जाये। परिचालकीय चतुर्थ श्रेणी को टीजी-2 के पद पर पदोन्नति के लिए लगभग 30 वर्ष पूर्व निर्धारित 33.33 प्रतिशत कोटा को वर्तमान प्रबंधन द्वारा घटाकर 10 प्रतिशत किये जाने की कार्यवाही को अविवेकपूर्ण बताते हुये इसे तत्काल वापस किये जाने की मांग की। 

उन्होंने संविदाकर्मियों को अन्य विभागों की तरह पावर कॉरपोरेशन में भी सीधे विभाग द्वारा भुगतान किये जाने की मांग की। संविदाकर्मियों की ईपीएफ का पिछले 10 वर्षों से लगभग एक हजार करोड़ रुपये का गबन का जिक्र करते हुये उन्होंने उच्चस्तरीय जांच की मांग की।कराकर दोषियों को सजा देने और संविदाकर्मियों को उनका ईपीएफ भुगतान कराने की मांग की।



Previous Post Next Post