प्रदेश के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई ) के लिए 23 जनवरी से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी प्रक्रिया के बारे में

प्रदेश के  इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई ) के लिए 23 जनवरी से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी प्रक्रिया के बारे में  



सूबे में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा () के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 23 जनवरी से मिलना शुरू होंगे। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म बिना विलंब शुल्क के साथ 15 मार्च और विलंब शुल्क के साथ 31 मार्च तक भरे जा सकेंगे। 1यह फैसला गुरुवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय () के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया। 

सामान्य व ओबीसी के अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म 1300 रुपये का और एससी-एसटी, दिव्यांग विद्यार्थी के साथ-साथ लड़कियों को आवेदन फॉर्म 650 रुपये का मिलेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि बीटेक सहित विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र 16 अप्रैल से उपलब्ध करवाए जाएंगे। 

29 अप्रैल को बीटेक, बीआर्क और बीफार्मा कोर्स में दाखिले के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं एमबीए, एमसीए, बीएफए व बीएचएमसीटी के साथ-साथ लेट्रल इंट्री से दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा पांच मई और छह मई को आयोजित होगी। 

बीआर्क का कला का पेपर इस बार दोपहर तीन बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा। का परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित किया जाएगा। आवेदन फार्म में इस बार भी आधार नंबर दर्ज करवाया जाएगा। वहीं आसाम, मेघालय, जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों को इससे छूट दी गई है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -


Previous Post Next Post