Thursday, December 28, 2017

युवाओ के लिए खुशखबरी :: समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा भर्ती के लिए 30 दिसंबर को विज्ञापन जारी करेगा यूपी लोक सेवा आयोग , रिक्तियां बढ़ने की सम्भावना , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

युवाओ के लिए खुशखबरी :: समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा  भर्ती के लिए 30 दिसंबर को विज्ञापन जारी करेगा यूपी लोक सेवा आयोग , रिक्तियां बढ़ने की सम्भावना , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी यानी आरओ-एआरओ 2017 परीक्षा के लिए प्रतियोगी छात्रों के इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं। उप्र लोकसेवा आयोग की ओर से आरओ, एआरओ (सामान्य चयन) व (विशेष चयन/बैकलॉग) परीक्षा 2017 का विज्ञापन 30 दिसंबर से वेबसाइट पर जारी होगा।  सामान्य चयन के तहत 460 पदों के लिए और विशेष चयन/बैकलॉग के तहत कुल पांच रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। भविष्य में रिक्तियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। आयोग से 30 दिसंबर 2017 को वेबसाइट  पर  विज्ञापन जारी होगा। 

नोटीफिकेशन के अनुसार 30 दिसंबर से ही ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो जाएगी। विज्ञापन में महत्वपूर्ण निर्देश उपलब्ध रहेंगे। बैंक में ऑनलाइन परीक्षा शुल्क 25 जनवरी 2018 तक जमा होंगे और 30 जनवरी 2018 तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन के लिए आयु सीमा एक जुलाई 2017 को 21 साल पूरी होना आवश्यक है। 

अर्हता में अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित रहेगी। यानी आवेदक का जन्म दो जुलाई 1977 से पूर्व तथा एक जुलाई 1996 के बाद का नहीं होना चाहिए। दिव्यांग जनों के लिए अधिकतम आयु 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानी दिव्यांगजन अभ्यर्थियों का जन्म दो जुलाई 1962 के पूर्व का नहीं होना चाहिए। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि उपलब्ध पदों में आरओ के नौ पद तथा एआरओ के 95 पद उप्र लोकसेवा आयोग के लिए, 15-20 पद राजस्व परिषद के लिए और शेष शासन के हैं। भविष्य में अन्य विभागों से रिक्त पदों की संख्या आने पर रिक्तियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -