फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है यूपी बोर्ड परीक्षाए , बच्चो से पूछ कर टाइम टेबल तैयार करेगा यूपी बोर्ड

फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है यूपी बोर्ड परीक्षाए , बच्चो से पूछ कर टाइम टेबल तैयार करेगा यूपी बोर्ड  



उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अक्तूबर में ही परीक्षा कार्यक्रम तय करने का निर्देश दिया है ताकि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।शासन के निर्देश पर बोर्ड ने टाइम टेबल तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

इस बार खास बात यह है कि परीक्षा तिथि फाइनल करने से पहले बच्चों एवं अभिभावकों से भी फीडबैक लिया जाएगा। इसके लिए बोर्ड पहले संभावित तिथि जारी करेगा और फिर उस पर ऑनलाइन फीडबैक लेगा। बच्चों एवं अभिभावकों से फीडबैक या राय लेने का मकसद परीक्षा व्यवस्था अधिक पारदर्शी बनाना और अंतिम समय पर आने वाली हर परेशानी को टालना है। 

यह पहली बार हो रहा है कि बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल अक्तूबर में ही तय हो जाएगा। इससे पूर्व दिसंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में परीक्षा तिथियां घोषित होती थीं। क्योंकि दिसंबर में ही 2018 की छुट्टियों का कैलेंडर फाइनल होता है और उसी के अनुसार बोर्ड परीक्षा की तिथि फाइनल करता है।
 इस बार भी टाइम टेबल बनाने के लिए बोर्ड ने कार्मिक विभाग से 2018 का कैलेंडर देने का अनुरोध किया है।सूत्रों के अनुसार तकरीबन चार महीने पहले परीक्षा तिथि फाइनल करने से पहले बोर्ड छात्र-छात्रओं एवं उनके अभिभावकों की राय लेकर आश्वस्त हो जाना चाहता है ताकि किसी को कोई परेशानी न हो।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -

Post a Comment

Previous Post Next Post