Monday, October 9, 2017

15 अक्टूबर को होने वाली टीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड नहीं हो पा रहे है डाउनलोड , कुछ में एडमिट कार्ड में से फोटो, नाम समेत अन्य सभी सूचनाएं ही गायब

15 अक्टूबर को होने वाली टीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड नहीं हो पा रहे है डाउनलोड , कुछ में एडमिट कार्ड में से  फोटो, नाम समेत अन्य सभी सूचनाएं ही गायब 



15 अक्तूबर को होने जा रही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है। कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में तो फोटो, नाम समेत अन्य सभी सूचनाएं ही गायब हैं।ऐसे में आवेदक इस बात को लेकर परेशान हैं कि ऐसे प्रवेश पत्र को लेकर कैसे परीक्षा देने जाएं। देवरिया की रिधि राय (रजिस्ट्रेशन संख्या 250017 1428) ने रविवार को जब प्रवेश पत्र डाउनलोड किया तो उनके होश उड़ गए। 

उस पर न तो फोटो है और न ही नाम या किस स्तर की परीक्षा में सम्मिलित होगी। वहीं दूसरी ओर वेबसाइट हैंग होने के कारण तमाम अभ्यर्थी अब तक एडमिट कार्ड ही डाउनलोड नहीं कर सके हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह का कहना है कि वेबसाइट की समस्या दूर कराई जा रही है।

गड़बड़ी से बचने के लिए जारी करेंगे दिशा-निर्देश : 
टीईटी में किसी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी पहले ही अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा। दरअसल अभ्यर्थी परीक्षा के समय ओएमआर शीट पर नाम, भाषा आदि भरने में गड़बड़ी कर देते हैं। बाद में उनका परिणाम रुकता है तो कोर्ट चले जाते हैं। इससे बचने के लिए एक-दो दिन में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -