Sunday, September 3, 2017

सराहना :: लोक सेवा आयोग की परीक्षाओ में माइनस मार्किंग लागु करने के फैसले का प्रतियोगी छात्रों ने स्वागत किया

सराहना :: लोक  सेवा आयोग की परीक्षाओ में माइनस मार्किंग लागु करने के फैसले का प्रतियोगी छात्रों ने स्वागत किया 




लोक सेवा आयोग की पीसीएस समेत बहुविकल्पीय प्रश्नों वाली अन्य भर्ती परीक्षाओं में मानइस मार्किंग लागू करने के फैसले का प्रतियोगियों ने स्वागत किया है। इनका मानना है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की इस व्यवस्था को लागू किए जाने से आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति प्रतियोगी और गंभीर होंगे।

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय का कहना है कि आयोग के इस फैसले से पीसीएस सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा। इसका एक और बड़ा फायदा यह होगा कि इससे परीक्षार्थियों की तैयारी में गंभीरता आएगी, जिसकी वजह से पीसीएस देने वाले अभ्यर्थियों के सिविल सेवा परीक्षा यानी आईएएस में चयन की संभावना बढ़ जाएगी।

 प्रतियोगी अशोक पांडेय के मुताबिक माइनस मार्किंग आयोग का सकारात्मक निर्णय है। इससे तुक्केबाजी पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। नंबर कटने का भय होगा इसलिए प्रतियोगी आधी-अधूरी तैयारी के साथ परीक्षा में शामिल होने से बचेंगे। जाहिर है कि परीक्षा और प्रतियोगी दोनों में गंभीरता आएगी। योग्य अभ्यर्थियों के सफल होने के अवसर बढ़ जाएंगे। प्रतियोगी विमलेश शुक्ल, रमेश मौर्य, ¨वध्याचल शुक्ल, मनोज त्रिपाठी, दीपेश शर्मा ने भी इस निर्णय की सराहना की है।


डाउनलोड करें हमारी एन्ड्रायड एप गूगल प्ले स्टोर से



उत्तर प्रदेश में आने वाली समस्त सरकारी नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -