Wednesday, August 9, 2017

पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि घोषित

पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि घोषित 



नियुक्ति में धांधली के कारण सीबीआई जांच का सामना करने जा रहा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 24 सितंबर को पीसीएस-2017 प्रारंभिक परीक्षा कराएगा। इसके लिए तकरीबन 3.5 लाख प्रतियोगी छात्रों ने आवेदन किया है।

आयोग के सचिव जगदीश की ओर से चार अगस्त को जारी अधिसूचना में 24 सितंबर की तारीख तय की गई है। सहायक वन संरक्षक/वन क्षेत्रधिकारी 2017 की प्रारंभिक परीक्षा 26 नवंबर जबकि स्टाफ नर्स (महिला) 2017 की परीक्षा तिथि 17 दिसंबर रखी गई है।

आयोग ने इससे पहले पीसीएस-17 की प्रारंभिक परीक्षा 20 मार्च और 21 मई को तय की थी। 20 मार्च की परीक्षा आयोग ने बिना कोई कारण बताए टाल दी थी। जबकि 21 मई की परीक्षा सीसैट से प्रभावित छात्रों को दो अतिरिक्त अवसर देने और उनसे फार्म भरवाने के कारण टालनी पड़ी थी।

आयोग जुलाई में परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा था लेकिन इस बीच शासन ने आयोग के बजट पर सितंबर तक रोक लगा दी। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि समय से बजट नहीं मिलता तो 24 सितंबर को पीसीएस-17 प्री कराना संभव नहीं होगा। 

आयोग के सचिव जगदीश ने भी चार अगस्त की अधिसूचना में लिखा है कि-‘विशेष परिस्थितियों में उक्त परीक्षा की तिथियों में परिवर्तन किया जा सकता है।’

समस्त सरकारी नौकरियों की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए अभी डाउनलोड करे हमारी एंड्राइड एप्लीकेशन :: निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे और तुरंत  डाउनलोड करे