क्या भंग होगा उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग !

जैसा कि आप सभी अवगत हैं कि सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने माननीय योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में कार्यभार ग्रहण कर लिया है । कार्यभार ग्रहण करते ही कई महत्वपूर्ण फैसले भी लेना शुरु कर दिया गया है ।


सबसे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सभी भर्तियों के परिणाम, सभी साक्षात्कार, सभी नयी भर्तियों के विज्ञापन आदि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है ।

अब बात करते हैं.. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भंग होने की खबरें कई प्रमुख अखबारों ने प्रमुखता से पहले पृष्ठ पर प्रकाशित करते हुए यह आशंका जतायी थी कि अधीनस्थ आयोग को सरकार भंग करने वाली है ।
आप सभी को सूचित कर दिया जाए कि उत्तर प्रदेश में माननीय योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में सरकार खास तौर से युवाओं के लिए कार्य करने का संकल्प ले चुकी है, और कार्य कर भी रही है।

अधीनस्थ आयोग भंग होने की कोई खबर शासन व सरकार की तरफ से नहीं है फिलहाल अपने-अपने इन्टरव्यू की तैयारी जारी रखें । किसी भी प्रकार की शिथिलता न रखें अपनी तैयारी में ।

कनिष्ठ सहायक, सहायक लेखाकार, ग्राम विकास अधिकारी आदि पदों पर साक्षात्कार चल रहे हैं, जो लगभग 1-2 महीने में पूर्ण होने वाले हैं । इसलिए यह उम्मीद कम है कि आयोग को भंग किया जाए ।

आयोग भंग करने से हजारों अभ्यर्थियों की मेहनत से खिलवाड़ होगा । हाँ आयोग में चल रही भर्तियों की जांच ज़रूर होनी चाहिए कि किसी भी स्तर पर उनमें गड़बड़ी न हो और योग्य व काबिल अभ्यर्थी ही नौकरी पा सके ।

आयोग को भंग करने से भर्तियों में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा । आयोग की कार्यप्रणाली को पारदर्शी बनाया जाए । ग्रुप सी व डी की सभी भर्तियों में इन्टरव्यू को समाप्त किया जाए । ऐसी उम्मीद हम करते हैं सरकार से ।

अन्त मेें यही कहेंगे कि आप लोग बिल्कुल घबराए नहीं.. आयोग भंग नहीं होगा.. हाँ भर्तियों में थोड़ा विलम्ब हो सकता है.. मगर विश्वास किजिए.. यह विलम्ब मेहनत और अपनी काबिलियत से नौकरी पाने वालों के लिए वरदान साबित होगा..

बस आपका इनता नुकसान होगा कि नौकरी देर से लगेगी.. इससे ज्यादा कुछ नहीं.. 
बिल्कुल घबराएं नहीं.. आपका एडमिन पैनल हमेशा की तरह आपके साथ है.. कोई भी आपके अब प्रश्न हों वो हमारे आधिकारिक फोरम पर पोस्ट करें ।

सभी सेवाओं को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -


[Labels : UPSSSC, क्या भंग होगा उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, Junior Assistant]

Previous Post Next Post