परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के बाद अब जिले के अंदर फेरबदल करने की तैयारी , शासन इस संबंध में कर रहा नई तबादला नीति तैयार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

परिषदीय  शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के बाद अब   जिले के अंदर फेरबदल करने की तैयारी , शासन इस संबंध में कर रहा नई तबादला नीति तैयार , क्लिक  करे और पढ़े पूरी खबर 





परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादले का आदेश हो चुका है। अब जिले के अंदर फेरबदल करने की तैयारी है। शासन इस संबंध में नई तबादला नीति तैयार कर रहा है। इसमें लंबे समय से एक ही स्कूल व विकासखंड में जमे दूसरे स्कूल व ब्लाकों में भेजे जाने के संकेत हैं। इस पर जुलाई से ही अमल कराया जा सकता है।

परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का आरटीई मानक के तहत सर्वे कराया उसमें करीब 65 हजार शिक्षक अतिरिक्त मिले थे। साथ ही यह बात भी सामने आइ कि लंबे समय से एक ही स्कूल में जमे शिक्षक पढ़ाई कार्य से दूर हैं। ऐसे शिक्षकों को दूसरे स्कूल व ब्लाक में भेजने के लिए नीति तैयार हो रही है।

इसमें एक स्कूल व ब्लाक में तैनाती का मानक तैयार हो रहा है। इसी के सहारे स्कूलों में शिक्षकों का समायोजन भी आसानी से हो जाएगा और गड़बड़ाया शिक्षक छात्र अनुपात दुरुस्त होगा। यह भी संकेत हैं कि पिछले वर्ष तैयार तबादला नीति में भी आंशिक बदलाव करके उस पर भी अमल कराया जाएगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post