राज्य कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना शुरू करवाने के लिए कसी कमर , पुरानी पेंशन बहाली की प्रमुख मांग के लिए कई संगठनों ने किया नया मंच गठित , शुरू किया जाएगा बड़ा आंदोलन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

राज्य कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना शुरू करवाने के लिए कसी कमर , पुरानी पेंशन बहाली की प्रमुख मांग के लिए कई संगठनों ने किया नया मंच गठित  , शुरू किया जाएगा बड़ा आंदोलन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  




Add caption

 सवा साल पुरानी योगी सरकार ने जल निगम से लेकर कल्याण निगम और कोटेदारों से लेकर राज्य कर्मचारियों तक के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए भत्ताें की घोषणा करने की तैयारी तो कर ली, लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि अब इतने भर से बात बनने वाली नहीं है। कर्मचारियों ने लंबे इंतजार के बाद पुरानी मांगें भी फाइलों से निकाल ली हैं। इसमें से पुरानी पेंशन बहाली की प्रमुख मांग के लिए कई संगठनों ने नया मंच गठित कर लिया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि कर्मचारियों व शिक्षकों के कई संगठनों के साथ पीसीएस अधिकारी भी इसके लिए उनके साथ आ गए हैं, जबकि आइएएस एसोसिएशन को भी न्योता दिया गया है। मंच में रेलवे व आयकर के केंद्रीय कार्मिकों के साथ प्रदेश के कर्मचारियों व शिक्षकों के संगठनों को शामिल किया गया है। ‘कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच’ की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद मंच के पदाधिकारियों ने संघर्ष का एलान करते हुए आइएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीर कुमार से मुलाकात कर उनसे भी मंच में शामिल होने का आग्रह किया।

पदाधिकारियों के मुताबिक आइएएस एसोसिएशन के सकारात्मक रुख से उन्हें बल मिला है। मंच पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में नौ अगस्त से आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। इसके तहत नौ अगस्त को सभी जिलों में एक दिवसीय धरना व रैली होगी, 29 से 31 अगस्त तक तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार, आठ अक्टूबर को लखनऊ में प्रांतीय रैली और 25 से 27 अक्टूबर तक हड़ताल की जाएगी। 1शिक्षक संघ ने संभाली कमान: कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पेंशन बहाली मंच का अध्यक्ष जहां उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.दिनेश चंद्र शर्मा को बनाया गया है, वहीं यूपी पीसीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष यूपी सिंह व महासचिव निखिल शुक्ला को समन्वयक बनाया गया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी संयोजक की भूमिका में हैं, जबकि सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के अध्यक्ष रजनीकांत द्विवेदी, उप्र फेडरेशन ऑफ टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएस चौहान, लेखपाल संघ के अध्यक्ष राममूरत यादव, ग्राम विकास अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष गंगेश कुमार शुक्ल, उप्र ड्राइंग स्टाफ परिसंघ के अध्यक्ष अमरजीत मिश्र, स्वास्थ्य विभाग के मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के महामंत्री प्रेम कुमार सिंह व कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव को सह संयोजक बनाया गया है। इसी तरह वित्त विहीन शिक्षक संघ के अध्यक्ष उमेश द्विवेदी, उप्र माध्यमिक प्रधानाचार्य महासभा के अध्यक्ष संजय कुमार मिश्र, संयुक्त पेंशनर्स समन्वय समिति के संयोजक एनपी त्रिपाठी, एआइआरएम के मंडलीय महासचिव आरके पांडे, वित्त विहीन शिक्षक संघ के मंडलीय महासचिव जेपी सिंह व पोस्टल कर्मचारियों के पदाधिकारी वीरेंद्र तिवारी को संरक्षक बनाया गया है। 1इसके अलावा डिप्लोमा इंजीनियर, चतुर्थ श्रेणी, परिवहन चालक संघ, स्टेनोग्राफर महासंघ व सांख्यकीय सेवा परिसंघ के पदाधिकारियों को मंच में उपाध्यक्ष बनाया गया है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post