सिपाही भर्ती के पहले दिन ही रोडवेज की चरमराई रोडवेज की व्यस्था , बसों की छतो पर सफर करते नजर आये परीक्षार्थी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

सिपाही भर्ती के पहले दिन ही रोडवेज की चरमराई रोडवेज की व्यस्था , बसों की छतो पर सफर करते नजर आये परीक्षार्थी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





 सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा सोमवार सुबह दस बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 14 परीक्षा केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा मंगलवार को भी होगी। दो दिन में कुल 43 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। दोनों पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों को दो घंटे पहले केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

वर्धमान डिग्री कालेज को मुख्य केंद्र और कंट्रोल रूम बनाया है। सभी परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरों से लैस हैं। नेट के जरिए हर परीक्षा कक्ष लखनऊ भर्ती बोर्ड मुख्यालय से जुड़ा रहेगा। अभ्यर्थी की तीन स्कैन जांच होंगी। बायोमैट्रिक मशीन से अंगूठा स्कैन के बाद आंखों का स्कैन व फोटो स्कैन किया जाएगा।1नोडल अधिकारी एसपी देहात विश्वजीत सिंह ने बताया कि सोमवार व मंगलवार को होने वाली परीक्षा की मुकम्मल तैयारियां हैं। परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व चौराहों पर भी पुलिस रहेगी। बायोमैट्रिक से स्कैन के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। रोडवेज की अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं।

दोनों पाली में परीक्षा का समय
दोनों दिन दो पालियों में परीक्षा होगी। पहली पाली सुबह दस से 12 बजे तक रहेगी। प्रत्येक पाली में करीब दस हजार आठ सौ परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से सायं पांच बजे तक होगी। परीक्षा छूटने के समय जाम के हालात रोकने के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। 1एक मुख्य व दो सहायक केंद्रीय प्रभारी 1प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक केंद्रीय प्रभारी व दो सहायक प्रभारी नियुक्त किए हैं। इसके अतिरिक्त भर्ती बोर्ड के सदस्य भी रहेंगे। परीक्षक के तौर पर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। 1पुलिस फोर्स की स्थिति 1दो एडीशनल, चार सीओ, पांच एसओ, 12 इंस्पेक्टर, 74 दारोगा, 235 सिपाही व 28 महिला सिपाही, पांच क्लस्टर मोबाइल, एक कंपनी प्लाटून व दो क्यूआरटी लगाई गई हैं।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

आचार्य आरएन केला इंटर कॉलेज नजीबाबाद, डीएवी बिजनौर, जीजीआइसी बिजनौर, हंिदूू इंटर कालेज किरतपुर, किसान इंटर कालेज पीली चौकी, कृष्णा कालेज, कृष्णा इंस्टीट्यूट नूरपुर रोड, मदनी पब्लिक स्कूल बसी किरतपुर, कासमिया इंटर कालेज नजीबाबाद, आरवीआइटी नूरपुर रोड बिजनौर, राजा ज्वाला इंटर कालेज, रामा इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजूकेशन किरतपुर, वर्धमान डिग्री कॉलेज व वीर कुंवर इंस्टीट्यूट (वीकेआइटी) नगीना रोड बिजनौर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

पुलिस भर्ती परीक्षा में चरमराई रोडवेज व्यवस्था
जासं, बिजनौर: ाुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा व ईद की वापसी को लेकर उमड़ी भीड़ के सामने रोडवेज के व्यवस्था चरमरा गई। बसों की छतों पर अभ्यर्थी बैठ गए। भारी भीड़ के सामने अतिरिक्त बसों की संख्या भी कम पड़ गई। दूसरी ओर बैराज पर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। हंगामा कर रहे युवकों को पुलिस ने समझा-बुझाकर कर शांत किया। सोमवार को पुलिस भर्ती परीक्षा है। बिजनौर के अभ्यर्थियों का शामली, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद परीक्षा केंद्र बनाया गया है। हजारों की संख्या में युवकों को परीक्षा देना जाना है। सोमवार को परीक्षा के लिए रविवार देर शाम हजारों की संख्या में युवक विभिन्न जिलों के लिए रवाना हुए। दूसरी ओर लोग ईद पर भी वापसी करने लगे।

रविवार देर शाम भीड़ रोडवेज बस स्टैंड पर जमा होने से हंगामा शुरू हो गया। काफी देर तक बसें नहीं आने पर खासकर अभ्यर्थी इधर-उधर भटकते रहे। काफी देर बाद बसों आनी शुरू हुई। इसके बावजूद भी बसों में पैर रखने के लिए जगह नहीं रही। युवक बसों की छतों पर बैठ गए। शामली व मुजफ्फरनगर जाने वाली बसें छतों तक फुल हो गई।जिंदगी की परीक्षा: सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा है। परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए रविवार दोपहर बाद बिजनौर बस स्टैंड में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंच गए। बसों में अंदर जगह कम पड़ी तो कोई छत पर चढा, कोई पीछे लटक लिया।

 बेरोजगारी का आलम देखिए, एक परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों ने अपनी जिंदगी ही दांव पर लगा दी ’ कमल कुमारपुलिस भर्ती परीक्षा के लिए

 खुफिया एजेंसियों ने डाला डेरा
जासं, नजीबाबाद : क्षेत्र के दो स्कूलों में दो दिन में चार पालियों में दस हजार से अधिक युवक/युवतियों सोमवार से शुरू होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा देंगे। उधर, पुलिस प्रशासन ने इस परीक्षा की तैयारियां पूरी करने के साथ-साथ प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त मात्र में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए है, ताकि प्रत्येक परीक्षार्थी की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। परीक्षा के लिए नजीबाबाद में दो स्कूलों में केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर परीक्षा निष्पक्ष एवं नकलविहीन कराने के लिए पर्याप्त मात्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, ताकि परीक्षा कक्ष में बैठे परीक्षार्थियों और केंद्र के बाहर घूम रहे लोगों में निगाह रखी जा सके। इस परीक्षा पर निगाह रखे जाने के लिए एसटीएफ, एटीएस समेत कई अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारी और कर्मचारी क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post