यूपी लोक सेवा ायोग द्वारा सपा शासनकाल में की गयी भर्तियों में फर्जीवाड़े की जाँच कर रही सीबीआई ने गोपनीयता भंग होने से बचने के लिए अब दिल्ली मुख्यालय में की पूछताछ शुरू , आयोग के कई अधिकारियों को परीक्षा संबंधित अभिलेखों के साथ दिल्ली बुलाया गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा ायोग द्वारा सपा शासनकाल में की गयी भर्तियों में फर्जीवाड़े की जाँच कर रही सीबीआई ने  गोपनीयता भंग होने से बचने के लिए अब दिल्ली मुख्यालय में की पूछताछ शुरू ,  आयोग के कई अधिकारियों को परीक्षा संबंधित अभिलेखों के साथ दिल्ली बुलाया गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





पीसीएस 2015 परीक्षा सहित अन्य भर्तियों में गड़बड़ी की जांच कर रहे सीबीआइ अफसरों ने गोपनीयता भंग होने से बचने के लिए अब दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ शुरू की है। उप्र लोकसेवा आयोग के कई अधिकारियों को परीक्षा संबंधित अभिलेखों के साथ दिल्ली बुलाया गया है। सीबीआइ ने उन चयनितों से भी पूछताछ की है जिनकी उत्तर पुस्तिकाओं में दिए गए नंबरों में काटछांट मिली है और जिनकी कॉपियों में विशेष तरह के पहचान वाले चिह्न् बने पाए गए थे।

आयोग के परीक्षा विभाग, गोपन और अतिगोपन विभाग में कार्यरत अधिकारियों को सीबीआइ ने मूल रिकार्ड सहित तलब किया। जांच में मिली गंभीर खामियों पर सीबीआइ ने हर गड़बड़ी से संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की है। कई और अधिकारियों को जल्द ही दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया है।

 इन सभी को भी मूल रिकार्ड लेकर जाना है। हालांकि आयोग से दिल्ली जाने के दौरान सीबीआइ की इन अधिकारियों पर बराबर निगरानी हुई जिससे कि रिकार्ड से न तो छेड़छाड़ होने पाए और न ही उन्हें बुलाए जाने की सूचना कहीं से लीक हो सके। इस बीच एसपी राजीव रंजन सहित अन्य विशेषज्ञों ने कई जिलों में कार्यरत उन प्रशासनिक अधिकारियों को भी मुख्यालय बुलाकर पूछताछ की है जिनके चयन में गड़बड़ी पाई गई है।

सूत्रों के अनुसार इनमें पीसीएस 2015 के चयनित डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी एसपी व खाद्य और आपूर्ति विभाग में तैनात अधिकारियों को बुलाया गया था। इनमें कई चयनितों से इलाहाबाद स्थित कैंप कार्यालय में पूछताछ पहले भी हो चुकी है उन्हें कहा गया था कि जरूरत पड़ने पर फिर बुलाया जा सकता है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   


Previous Post Next Post