सिपाही भर्ती परीक्षा-2018 पकड़े गए सॉल्वर गैंग के 22 सदस्य, पेपर लीक होने की रही अफवाह

सिपाही भर्ती परीक्षा-2018 पकड़े गए सॉल्वर गैंग के 22 सदस्य, पेपर लीक होने की रही अफवाह 




लखनऊ : सिपाही नागरिक पुलिस (पुरुष/महिला) व आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती-2018 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा सोमवार को प्रदेश के 860 परीक्षा केंद्रों पर हुई। इस दौरान एसटीएफ ने रविवार रात से सोमवार दोपहर के बीच नकल कराने की फिराक में सक्रिय 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें गोरखपुर से 11 और इलाहाबाद से छह आरोपित दबोचे गए।

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए पांच सॉल्वर को गिरफ्तार किया है, जबकि 11 को हिरासत में लिया है। इन आरोपितों में परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य, सॉल्वर व परीक्षार्थी शामिल हैं। इलाहाबाद में एक सॉल्वर को परीक्षा केंद्र से दूसरे अभ्यर्थी की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। एसटीएफ आरोपितों से पूछताछ के आधार पर अन्य की तलाश कर रही है।

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी जीपी शर्मा ने बताया कि सोमवार को 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, इनमें लगभग 80 फीसद मौजूद रहे। सोमवार को दोनों पालियों में करीब नौ लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। मंगलवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी। प्रदेश के 56 जिलों में स्थित 860 परीक्षा केंद्रों में सुबह 10 से 12 बजे व दोपहर तीन से पांच बजे के मध्य दो पालियों में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा हुई।

पेपर लीक होने की रही अफवाह

सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की अफवाह भी खूब रही। सोशल मीडिया पर कई पेपर भी वायरल हुए। दावा किया गया कि फीरोजाबाद सहित कुछ अन्य जिलों के परीक्षा केंद्रों में पेपर लीक हुआ है। डीआइजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो पेपर वायरल किये गए, वे फेक थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऐसे संदेशों के बारे में जांच कराई जा रही है। परीक्षा कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था में सकुशल हुई है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post