दो साल के लम्बे इंतज़ार के बाद 16 सितम्बर को आयोजित होगी सीटीईटी परीक्षा , लम्बे समय से प्रतियोगी छात्र कर रहे थे इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

दो साल के लम्बे इंतज़ार के बाद 16 सितम्बर को आयोजित होगी सीटीईटी परीक्षा , लम्बे समय से प्रतियोगी छात्र कर रहे थे इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर   




कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए अनिवार्य केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) दो साल के अंतराल के बाद 16 सितंबर को होने जा रही है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रेस इन्फार्मेशन ब्यूरो की ओर से 31 मई को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। यह परीक्षा 92 शहरों में कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए यूपी-टीईटी के अलावा सीटीईटी को भी मान्य किया है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी सीटीईटी के लिए अभ्यर्थी आवेदन करते हैं। पीआईबी से जारी सूचना के मुताबिक इन्फार्मेशन बुलेटिन, पाठ्यक्रम, अर्हता, फीस आदि से संबंधित जानकारी अधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर 12 जून से उपलब्ध होगी।

 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 जून से शुरू होगी और फार्म भरने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है। 21 जुलाई को 3.30 बजे तक फीस जमा कर सकेंगे।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post