संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम एजेंडा तैयार न होने की वजह से सोमवार को नहीं हो सका घोषित , आज शाम तक परिषद् की वेबसाइट पर अपलोड होगा रिजल्ट , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम एजेंडा तैयार न होने की वजह से सोमवार को नहीं हो सका घोषित  , आज शाम तक परिषद् की वेबसाइट पर अपलोड होगा रिजल्ट , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




 संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम एजेंडा तैयार न होने की वजह से सोमवार को घोषित नहीं हो सका। अब मंगलवार को परिणाम घोषित होने की संभावना है। परिषद के सचिव एफआर खान ने बताया कि दो दिन का अवकाश होने की वजह से एजेंडे में कुछ दिक्कत हुई। इसकी वजह से परिणाम घोषित नहीं हो सका।

मंगलवार की देर शाम तक परिषद की वेबसाइट पर परिणाम अपलोड कर दिया जाएगा। राजधानी समेत प्रदेश भर के पौने पांच लाख अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है।1इससे पहले दोपहर तीन बजे परिणाम घोषित करने के लिए सचिव प्राविधिक शिक्षा भुवनेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में निदेशक प्राविधिक शिक्षा आरसी राजपूत व मनोज कुमार के अलावा सचिव संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद एफआर खान और सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद एसके सिंह समेत कई उच्च अधिकारियों के बीच दो घंटे तक चले मंथन के बाद परिणाम रोकने का निर्णय लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक एजेंडे के साथ ही बैठक का कोरम पूरा न होने पर प्राविधिक शिक्षा सचिव ने अधिकारियों को फटकार लगाई। सचिव की नाराजगी के बाद परिषद कार्यालय में देर शाम तक निदेशक की मौजूदगी में एजेंडा तैयार होता रहा। मंगलवार को दोबारा सचिव के पास परिणाम की फाइल रखी जाएगी और देर शाम तक परिणाम घोषित हो सकता है।

ओएमआर की 117 आपत्तियां आईं : 
परिणाम से पहले 21 मई को ओएमआर शीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी, जिसमें 117 छात्रों ने आपत्तियां दर्ज कराईं थीं। सभी का निस्तारण कर दिया गया है। वहीं परिषद की ओर से 13,000 सीटें बढ़ा दी गई हैं। 13 नई संस्थाओं के खुलने से बढ़ी सीटों के बाद अब निजी संस्थाओं की कुल 1,15,144 सीटों और सरकारी व सहायता प्राप्त संस्थाओं की 37 हजार सीटों पर पर प्रवेश होगा।

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव एसके सिंह ने बताया कि नई संस्थाएं खोलने के लिए 298 आवेदन आए थे। 199 संस्थाओं का एआइसीटीइ (अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद) से अनुमोदन और प्राविधिक शिक्षा परिषद से सम्बद्धता की संस्तुति हुई है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post