दो जून को होने वाली सिविल सर्विसेस परीक्षा में पहली बार होगा जैमर का इस्तेमाल , दो पालियों में होगी परीक्षा , पहली पाली सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली 2:30 से चार बजे तक होगी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

दो जून को होने वाली सिविल सर्विसेस परीक्षा में पहली बार होगा जैमर का इस्तेमाल , दो पालियों में होगी परीक्षा , पहली पाली सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली 2:30 से चार बजे तक होगी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




दो जून को होने वाली सिविल सर्विसेस परीक्षा में पहली बार जैमर का इस्तेमाल किया जा रहा है। राजधानी में परीक्षा के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आयोग की ओर से प्रशासन को इस बाबत जरूरी दिशा-निर्देश प्राप्त हो गए हैं। राजधानी में होने वाली परीक्षा 81 केंद्रों पर होगी। नोडल अफसर एडीएम प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता के मुताबिक परीक्षा कराने के लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है। 

आयोग की ओर से दिशा-निर्देश मिले हैं कि इस बार प्रत्येक केंद्र पर जैमर लगाए जाएंगे। इसके लिए आयोग ने एक निजी कंपनी से अनुबंध किया है जो प्रत्येक सेंटर पर परीक्षा के एक दिन पहले ही जैमर लगाना सुनिश्चित करेगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली 2:30 से चार बजे तक होगी।

ऑनलाइन एडमिट कार्ड : 
इस बार परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी इसे अपलोड कर सकते हैं। 

सर्किल मजिस्ट्रेट की भी तैनाती :
 प्रत्येक सेंटर पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के अलावा 15 सर्किल मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की जाएगी। एडीएम प्रशासन के मुताबिक परीक्षाओं में प्रश्नपत्रों को सर्किल मजिस्ट्रेटों की निगरानी में ही केद्रों तक पहुंचाया जाएगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post