68500 प्राइमरी शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आज अपलोड होंगे एडमिट कार्ड , दोपहर बाद से अभ्यर्थी कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड , सभी अभ्यर्थियों को करना होगा नया प्रवेश पत्र डाउनलोड , पुराने प्रवेशपत्र से परीक्षा देने का मौका नहीं , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

68500 प्राइमरी शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आज अपलोड होंगे एडमिट कार्ड , दोपहर बाद से अभ्यर्थी कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड , सभी अभ्यर्थियों को करना होगा नया प्रवेश पत्र डाउनलोड , पुराने प्रवेशपत्र से परीक्षा देने का मौका नहीं , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड यानि प्रवेशपत्र गुरुवार दोपहर तक वेबसाइट पर अपलोड होगा। अभ्यर्थी अपरान्ह बाद से उसे डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी परीक्षार्थी को अन्य माध्यम से प्रवेशपत्र नहीं भेजा जाएगा। साथ ही पहले व दूसरे चरण में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र डाउनलोड करना है, पुराने प्रवेशपत्र से परीक्षा देने का मौका नहीं दिया जाएगा। 

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। इम्तिहान प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर होना है, इसके लिए कुल 248 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां करीब सवा लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा 27 मई को सुबह 10 से एक बजे तक होगी। इस संबंध में मुख्य सचिव ने मंगलवार को सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

 परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि वेबसाइट ँपर एनआइसी गुरुवार दोपहर तक प्रवेशपत्र अपलोड करेगा, अभ्यर्थी अपरान्ह से उसे डाउनलोड कर सकते हैं। हर परीक्षार्थी को प्रवेशपत्र के साथ आवेदन में अंकित आधारकार्ड की मूल प्रति लेकर परीक्षा केंद्र पर आना है। 

इसके अलावा प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अंतिम सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति, उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा या फिर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का मूल प्रमाणपत्र में से कोई एक लेकर आना अनिवार्य है। परीक्षार्थी मोबाइल फोन व अन्य कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र पर न आएं। 


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post