प्राइमरी स्कूलों में होने वाली 68500 सहायक अध्यापको की भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आये सात हज़ार से अधिक नए आवेदन , 24 मई को वेबसाइट पर अपलोड होंगे एडमिट कार्ड , 27 मई को होगी लिखित परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्राइमरी स्कूलों में होने वाली 68500 सहायक अध्यापको की भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आये सात हज़ार से अधिक नए आवेदन ,  24 मई को वेबसाइट पर अपलोड होंगे एडमिट कार्ड , 27 मई को होगी लिखित परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए करीब सात हजार से अधिक नए दावेदार सामने आ रहे हैं। पंजीकरण की मियाद पूरी होने तक 7200 अभ्यर्थियों ने कदम बढ़ाया है, उनमें से 7190 का शुल्क जमा हो चुका है, शेष बुधवार शाम तक शुल्क जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख गुरुवार शाम छह बजे है। उसके बाद ही अंतिम रूप से दावेदार सामने आएंगे। 

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की सहायक अध्यापक भर्ती 2018 के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने दूसरी बार ऑनलाइन आवेदन लिए हैं। यह नौबत इसलिए आई क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश पर टीईटी 2017 में दो अंक सभी अभ्यर्थियों के बढ़ गए हैं। 4446 नए अभ्यर्थियों से आवेदन लेने के लिए पिछले दिनों वेबसाइट शुरू की गई। इसमें अंक बढ़ने वालों के साथ ही वह अभ्यर्थी भी दावेदारी कर सकते थे, जिनके आवेदन पिछली बार गलत अंकन से रद हो गया था। 

पंजीकरण की मियाद पूरी हो चुकी है इस दौरान 7200 ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि 7190 ने बुधवार दोपहर तक शुल्क जमा कर दिया था, शेष शाम तक शुल्क जमा कर सकते हैं। गुरुवार को आवेदन लेने की अंतिम तारीख है, जबकि अभ्यर्थी 21 मई को ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय आवेदन पत्रों की जांच करेगा। जिनके आवेदन सही मिलेंगे उनके लिए परीक्षा केंद्र भी तय किए जाएंगे। परीक्षा 27 मई को प्रस्तावित है, जबकि प्रवेश पत्र 24 मई को वेबसाइट पर अपलोड होने हैं। 

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post