यूपी पुलिस सिपाही मेरिट भर्ती के चयन परिणाम में हो गया था 50 फीसद से अधिक आरक्षण लागू , वक़्त रहते गड़बड़ी न पकडे जाने पर मामला बन सकता था भर्ती बोर्ड के गले की फांस , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस सिपाही मेरिट भर्ती के चयन परिणाम में हो गया था 50 फीसद से अधिक आरक्षण लागू , वक़्त रहते गड़बड़ी न पकडे जाने पर मामला बन सकता था भर्ती बोर्ड के  गले की फांस , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




पुलिस आरक्षी महिला और आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती-2015 के चयन परिणाम में 50 फीसद से अधिक आरक्षण लागू हो गया था। इस बड़ी गड़बड़ी के चलते ही 5716 पीएसी आरक्षी व 5800 महिला आरक्षी पदों के लिए अब चयन परिणाम नए सिरे से घोषित किया जाएगा। वक्त रहते गड़बड़ी न पकड़े जाने पर सिपाही भर्ती का यह मामला पुलिस विभाग के गले की फांस बन सकता था। अभ्यर्थियों के कोर्ट का दरवाजा खटखटाने पर पूरे प्रकरण में पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारी सवालों के घेरे में होते।

भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी जीपी शर्मा ने सोमवार शाम प्रेसवार्ता में बताया कि आरक्षी पीएसी में 1366 सामान्य अभ्यर्थियों के पद ओबीसी व अन्य आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों से भर लिए गए थे। जबकि आरक्षी महिला में एससी श्रेणी के 13 पद खाली रहे गए थे। यह गड़बड़ी पकड़े जाने पर चयन परिणाम को अब एक सप्ताह में नए सिरे से जारी किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि सिविल पुलिस के 23,200 पदों के लिए जारी चयन परिणाम में कोई खामी नहीं है। वह यथावत रहेगा।

उल्लेखनीय है कि 15 मई को भर्ती बोर्ड ने सिपाही भर्ती-2015 का चयन परिणाम घोषित हुआ था। परिणाम घोषित किए जाने के बाद आरक्षी पीएसी व महिला के चयन परिणाम में गड़बड़ी पकड़ी।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post