डीएलएड यानि पूर्व बीटीसी 2018 में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी नहीं दिखा रहे ज्यादा दिलचस्पी , अंतिम तारीख के एक दिन पहले तक कुल सीटों से कम पंजीकरण हो पाए , परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने शासन से आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 31 मई किए जाने का प्रस्ताव भेजा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

डीएलएड यानि पूर्व बीटीसी 2018 में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी नहीं दिखा रहे  ज्यादा  दिलचस्पी , अंतिम तारीख के एक दिन पहले तक  कुल सीटों से कम पंजीकरण हो पाए , परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने शासन से आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 31 मई किए जाने का प्रस्ताव भेजा  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




डीएलएड यानि पूर्व बीटीसी 2018 में प्रवेश के लिए इस बार अभ्यर्थी उदासीन हैं। इसीलिए अंतिम तारीख के एक दिन पहले तक कुल सीटों से कम पंजीकरण हो पाया है। ऐसे में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने शासन से आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 31 मई किए जाने का प्रस्ताव भेजा है। अन्यथा बड़ी संख्या में सीटें खाली रह जाने का अंदेशा है। बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी होने की उम्मीद है।

डीएलएड 2018 में प्रवेश के लिए इस बार 11 मई से ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई। वेबसाइट पर अभ्यर्थी आसानी से पंजीकरण करते रहे लेकिन, आवेदन में परेशानी हो रही थी। ऐसे में उसकी वेबसाइट बदली गई। प्रवेश के कार्यक्रम के मुताबिक 23 मई को शाम छह बजे तक पंजीकरण होना था। मंगलवार शाम तक पंजीकरण करने वालों की संख्या दो लाख 33 तक ही पहुंच सकी है। यह संख्या प्रदेश भर के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थानों व निजी कालेजों की सीटों से कम है।

 ज्ञात हो कि प्रदेश में सीटों की संख्या दो लाख 11 हजार से अधिक है। यही नहीं पंजीकरण कराने वाले सभी अभ्यर्थी आवेदन भी नहीं करते हैं, आमतौर पर आवेदकों की संख्या पंजीकरण से कम ही रहती आई है। ऐसे में सीटें खाली रहने के अंदेशे पर आवेदन की अंतिम तारीख 31 तक बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है, उम्मीद है कि बुधवार शाम तक इस संबंध में निर्देश जारी होगा। पिछले वर्ष भी अधिक पंजीकरण होने के बाद भी 19 हजार सीटें खाली रह गई थी। इस बार संस्थान आवंटन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग छह जून से प्रस्तावित है और पहले ही चरण में ही अधिकांश सीटें भरने का लक्ष्य रखा गया है, क्योंकि सत्र दो जुलाई से शुरू किया जाने के निर्देश हैं।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   



Previous Post Next Post