UPPSC की RO-ARO परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी का इंतज़ार कर रहे लाखो अभ्यर्थियों को करना होगा अभी लम्बा इंतज़ार , अभ्यर्थियों में लेट लतीफी के कारण बढ़ने लगी है नाराजगी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC  की RO-ARO परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी का इंतज़ार कर रहे लाखो अभ्यर्थियों को करना होगा अभी लम्बा इंतज़ार , अभ्यर्थियों में लेट लतीफी के कारण बढ़ने लगी है नाराजगी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  



समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी यानि आरओ/एआरओ (प्रारंभिक) परीक्षा 2017 की उत्तरकुंजी जारी होने में अभी लंबा वक्त लग सकता है। उप्र लोकसेवा आयोग में अभी उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैनिंग ही शुरू नहीं कराई है, जबकि आठ अप्रैल को हुई लिखित परीक्षा के बाद दूसरे दिन ही उत्तर पुस्तिकाएं सभी 21 जिलों से लाई जा चुकी थी। वहीं अभ्यर्थी तमाम विभिन्न पुस्तकों के आधार पर प्रश्नों व उत्तरों में आयोग की गलतियां तलाश कर आपत्ति दाखिल करने की तैयारी में हैं।

प्रारंभिक परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी करने में आयोग की लेटलतीफी पहले भी रही है। इससे पहले पीसीएस (प्रारंभिक) परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी जारी करने में भी आयोग ने 57 दिन लगा दिए थे, जबकि पीसीएस 2016 और लोअर सबॉर्डिनेट की पूर्व में हो चुकी परीक्षाओं की उत्तर कुंजी को लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी व्याप्त है। अन्य आयोगों की परीक्षाओं के तत्काल बाद उत्तर कुंजी जारी करने के नियम के विपरीत उप्र लोक सेवा आयोग ने 29 अगस्त, 2014 को साधारण बैठक में निर्णय लिया था कि परीक्षा के प्राप्त सभी उत्तर पत्रकों की स्कैनिंग कार्यवाही समाप्त होने के बाद यथाशीघ्र प्रश्न पत्र वार चार सीरीज की उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। उस पर अभ्यर्थियों से आपत्तियां ली जाएंगी।

उधर, आयोग की ओर से होने वाली इस लेटलतीफी पर अभ्यर्थियों की नाराजगी बढ़ने लगी है। अलग-अलग लेखकों की पुस्तकों से प्रश्न व उत्तरों का मिलान कर आपत्तियां तैयार कर ली गई हैं। लेकिन, उत्तर कुंजी की अनिश्चितता को लेकर मायूसी भी छाई है। आयोग का कहना है कि उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैनिंग कराकर उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। स्कैनिंग का कार्य शीघ्र ही शुरू होगा। इसकी तारीख को लेकर आयोग कुछ नहीं बता सका है। गौरतलब है कि आरओ/एआरओ 2017 की प्रारंभिक परीक्षा आठ अप्रैल को प्रदेश के 21 जिलों में हुई थी। इसमें 340121 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   


                                                                                           
Previous Post Next Post