UP POLICE सिपाही भर्ती 2014 में हाई कोर्ट के निर्देश के बाद 13479 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की भर्ती बोर्ड ने की शुरू , 13479 अभ्यर्थियों का मेडिकल 23 अप्रैल से , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UP POLICE  सिपाही भर्ती 2014 में हाई कोर्ट के निर्देश के बाद 13479 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की भर्ती बोर्ड ने की शुरू , 13479  अभ्यर्थियों का मेडिकल 23 अप्रैल से , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



क्षैतिज आरक्षण को लेकर कानूनी दाव-पेंच में फंसी सिपाहियों की भर्ती के मामले पर हाईकोर्ट का निर्देश आने के बाद सिपाहियों के 13479 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसके तहत उप्र पुलिस भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों के कागजात की जांच और उनका मेडिकल परीक्षण 23 अपैल से शुरू करने का फैसला किया है।
इसके बाद पुनरीक्षित चयन परिणाम घोषित किया जाएगा। दस्तावेज जांच व मेडिकल परीक्षण लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, आगरा, बरेली, गोरखपुर व मेरठ में किया जाएगा। दरअसल, पुलिस व पीएसी में सिपाही के 41610 पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर 2014 में लिखित परीक्षा कराई गई थी।

इसमें चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों की जांच व मेडिकल परीक्षण की कार्यवाही पूरी करने केबाद जुलाई-2105 में अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दी गई थी। इस परिणाम में क्षैतिज आरक्षण की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए कुछ लोग हाईकोर्ट चले गए थे।

इसके बाद से सिपाहियों की भर्ती लटकी हुई थी। भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा का कहना है कि क्षैतिज आरक्षण को ध्यान में रखकर पदों की एक बार फिर से गणना की जाएगी। ऐसे में पदों की संख्या में अंतर आ सकता है। 

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                                                                    
Previous Post Next Post