प्रतियोगी छात्रों का भविष्य ख़राब कर रहा एसएससी ,सरकार को करना चाहिए तुरंत हस्तक्षेप , संसद में पेश रिपोर्ट में कहा गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रतियोगी  छात्रों का भविष्य ख़राब कर रहा एसएससी ,सरकार को करना चाहिए तुरंत हस्तक्षेप , संसद  में पेश रिपोर्ट में कहा गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





संसद में पेश एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएससी परीक्षा में धांधली की वजह से स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। सरकार को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग के मामलों पर सुझाव देने के लिए बनी स्टैंडिंग कमिटी की रिपोर्ट में एसएससी के काम करने के तरीके पर सवाल खड़ा किया है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 4 साल से एसएससी परीक्षा धांधली के कारण रद्द करनी पड़ी है। इसके अलावा कई गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं। इससे संस्थान की साख बुरी तरह प्रभावित हुई है। एसएसएसी के कामकाज पर संसद में यह कठोर रिपोर्ट ऐसे समय में पेश की गई है, जब इसकी ओर से आयोजित परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर देश के हजारों छात्र आंदोलन कर रहे हैं। स्टूडेंट का आरोप है कि एसएससी परीक्षा में गलत तरीके से सेटिंग की जा रही है।

एसएससी, ग्रैजुएट लेवल की परीक्षा को लेकर भी सवालों के घेरे में रहा है। सफल होने के बावजूद 10 हजार से अधिक स्टूडेंट्स की अब तक नियुक्ति नहीं हो पाई है। इस मसले पर स्टूडेंट्स बीच-बीच में आंदोलन पर बैठते रहे हैं। एसएससी की अनुशंसा पर सीबीआई ने परीक्षा में धांधली की जांच शुरू कर दी है। संसदीय कमिटी ने लताड़ लगाई कि एसएससी पर आज की तारीख में 2,220 कोर्ट केस हैं, जिनमें अधिकतर परीक्षा से जुड़े हैं।


राहुल गाँधी भी पहुंचे छात्रों से मिलने 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे एसएससी स्टूडेंट्स का समर्थन करने सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे। उन्होंने कहा कि व्यापम जैसे घोटाले देश की शिक्षा व्यवस्था में हो रहे हैं। वह ऐसा नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की जिन राज्यों में सरकार है और जहां उनकी पार्टी विपक्ष में है वहां छात्रों की आवाज को वह उठाएंगे। उन्होंने एसएससी परीक्षार्थियों को कहा कि वह उनके साथ हैं और सरकार के सामने उनका मुद्दा रखेंगे। कांग्रेस प्रेजिडेंट ने कहा कि मोदी सरकार से पूछा जाना चाहिए कि एसएससी घोटाले में वह किनको बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आज युवा सड़कों पर धक्के खा रहे हैं।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

               
Previous Post Next Post