प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने दी हरी झंडी , जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने दी हरी झंडी , जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




अशासकीय महाविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने हरी झंडी दे दी। अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा के नेतृत्व में समिति की सोमवार को हुई बैठक में विज्ञापन संख्या 37 के परिणाम जारी करने, विज्ञापन 46 के तहत सहायक प्रोफेसर वाणिज्य विषय की लिखित परीक्षा पुन: कराने का निर्णय हुआ। शेष विषयों के साक्षात्कार और विज्ञापन 47/ 48 के परीक्षा कार्यक्रम वार्षिक कैलेंडर व वेबसाइट पर अपलोड करने को विचार विमर्श हुआ। 

तय किया गया कि विज्ञापन संख्या 37 के लिए शिक्षा निदेशक, उच्च शिक्षा से मिले अधियाचन के आधार पर साक्षात्कार का परिणाम घोषित होगा। हालांकि इस भर्ती का परिणाम घोषित करने के लिए पूर्व में हाईकोर्ट से भी गाइडलाइन आयोग को मिल चुकी है। इसके अलावा 11 जुलाई 2009 से पहले के पीएचडी उपाधि के लिए पंजीकृत/उपाधि प्राप्त अभ्यर्थियों को नेट/सेट/स्लेट की अनिवार्य अर्हता से यूजीसी नियमावली 2016 में मिली व्यवस्था के अनुसार छूट मिलेगी। समिति ने कहा है कि विज्ञापन संख्या 46 के अवशेष विषयों का साक्षात्कार करने, विज्ञापन 47/ 48 की लिखित परीक्षा के संबंध में विवरण आगामी बैठक में प्रस्तुत किया जाए।

डेढ़ हजार पदों पर पूरी होगी भर्ती
आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों में 45 विषयों में सहायक प्रोफेसर के 1652 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराई थी। इसमें 44 विषयों के लिखित परीक्षा के परिणाम और इनमें से 34 विषयों के लिए अंतिम परिणाम जारी भी हो चुके हैं। बाकी के 10 विषयों के लिए साक्षात्कार होने थे तभी प्रदेश में सत्ता बदल गई और विभिन्न आयोगों से होने वाली परीक्षाएं विवादों के चलते रोक दी गईं।

 विज्ञापन संख्या 47 के तहत अशासकीय कालेजों में सहायक प्रोफेसर के 1150 रिक्त पदों और विज्ञापन संख्या 48 के तहत अशासकीय कालेजों में प्राचार्य के 284 पदों पर भर्तियों के आवेदन मांगे गए थे लेकिन भर्तियों पर रोक से प्रक्रिया ही थम गई थी।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                        
Previous Post Next Post