प्रदेश में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अब 30 मार्च तक भरे जा सकेंगे ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अब 30 मार्च तक भरे जा सकेंगे ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



सूबे में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अब 30 मार्च तक भरे जा सकेंगे। यह फैसला गुरुवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया। यही नहीं एसईई की प्रवेश काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इस बार केवल एक हजार रुपये काउंसिलिंग शुल्क देना होगा। वहीं सीधे दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को अब तीन हजार रुपये काउंसिलिंग शुल्क जमा करना होगा। 

एसईई के आयोजन की जिम्मेदारी इस बार भी एकेटीयू को दी गई है। अभी तक एसईई में 1.31 लाख अभ्यर्थियों ने बीटेक, बीफॉर्मा, बीआर्क, एमबीए व एमसीए आदि कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन किया है। जबकि पिछले वर्ष 1.54 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। ऐसे में आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाई गई। यही नहीं एसईई की काउंसिलिंग से दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को भी सहूलियत दी गई है।

पिछले वर्ष काउंसिलिंग में विद्यार्थी पांच हजार रुपये काउंसिलिंग शुल्क व 15 हजार रुपये एडवांस कॉलेज फीस जमा करते थे लेकिन इस बार उनसे काउंसिलिंग में सिर्फ एक हजार रुपये ही लिए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर डायरेक्ट एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों को अब ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। अभी तक उनसे काउंसिलिंग का कोई शुल्क नहीं लिया जाता था, इस बार ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से काउंसिलिंग होगी और विद्यार्थियों को तीन हजार रुपये काउंसिलिंग शुल्क देना होगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

Previous Post Next Post