युवाओ के लिए खुशखबरी , गाजियाबाद में 1 मई से शुरू होगी सेना भर्ती रैली , 6 जिलों के युवा हो सकते है भर्ती में शामिल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

युवाओ के लिए खुशखबरी , गाजियाबाद में 1 मई से शुरू होगी सेना भर्ती रैली , 6 जिलों के युवा हो  सकते है भर्ती में शामिल , क्लिक करे  और पढ़े पूरी खबर 



भारतीय सेना की ओर से मेरठ भर्ती कार्यालय की अगली भर्ती रैली का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। रैली एक से 10 मई तक गाजियाबाद के सीपीडब्ल्यूडी मैदान में होगी। छह जिलों के लिए आयोजित इस रैली के लिए दो मार्च से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। रैली में शामिल होने के इच्छुक युवा 15 अप्रैल तक सेना भर्ती की वेबसाइट  पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन ट्रेड्स के लिए होगी रैली:
 इस रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल ऑल आर्म्स, सोल्जर टेक्निकल एम्युनिशन एंड एविएशन, नर्सिग असिस्टेंट आर्मी मेडिकल कोर व नर्सिग असिस्टेंट वेटनरी, क्लर्क व स्टोर कीपर टेक्निकल और सोल्जर ट्रेडमैन पदों के लिए भर्ती होगी। ट्रेडमैन में हाउस कीपर व मेस कीपर के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है। वहीं ट्रेडमैन के अन्य वर्गो के साथ ही सोल्जर जनरल ड्यूटी के लिए 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा अन्य वर्गो में शैक्षिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। क्लर्क के लिए 60 फीसद और अन्य तीनों टेक्निकल पदों के लिए 50 फीसद अंक के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी वर्गो में न्यूनतम आयु साढ़े 17 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन के समय तैयार रखें ये कागजात:
 सेना भर्ती रैली में ऑनलाइन प्रक्रिया आवेदन कुल 45 दिनों तक के लिए जारी रहेगी। दो मार्च से लेकर आवेदन 15 अप्रैल तक चलेंगे। जिन अभ्यर्थियों के पास कागजात पूरे न हों वे कागजात एकत्र करने के बाद ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन के समय 10वीं के सर्टिफिकेट के आधार पर ही अभ्यर्थी अपना नाम, पिता व माता का नाम, जन्म तिथि और सर्टिफिकेट नंबर भरेंगे। अपनी ई-मेल आइडी, मोबाइल नंबर, जिला, तहसील और ब्लॉक का विवरण, 20 केबी तक की पासपोर्ट साइज फोटो, कक्षा 10वीं सहित योग्यता अनुसार अन्य योग्यताओं का विवरण आवेदन में अपलोड करना है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें  
Previous Post Next Post