प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करवाई जाएंगी , प्रदेश के राज्यपाल ने दिए निर्देश

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करवाई जाएंगी , प्रदेश के राज्यपाल ने दिए निर्देश 




सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करवाई जाएंगी। यह निर्देश राज्यपाल राम नाईक ने शनिवार को छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर में आयोजित कुलपतियों के सम्मेलन में दिए। उन्होंने कहा कि नकलविहीन परीक्षाएं आज सबसे बड़ी चुनौती हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि समय से परीक्षाएं हों और 30 जून तक सभी विश्वविद्यालय अपना परीक्षाफल घोषित कर दें। 

राज्यपाल की अध्यक्षता में शनिवार को हुए कुलपति सम्मेलन में 28 विश्वविद्यालयों के कुलपति, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा संजय अग्रवाल, प्रमुख सचिव राज्यपाल जूथिका पाटणकर, सचिव राज्यपाल चंद्र प्रकाश, सचिव तकनीकी शिक्षा भुवनेश कुमार सहित शिक्षा, कृषि शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अफसर मौजूद थे। 

सम्मेलन की शुरुआत में राज्यपाल ने छत्रपति साहूजी महाराज की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। सम्मेलन में राज्यपाल ने कहा कि कॉपियों के मूल्यांकन में पारदर्शिता लाई जाए। विद्यार्थियों को समय पर मार्कशीट और डिग्री रिजल्ट के तुरंत बाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएं।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें 
Previous Post Next Post