प्रदेश में जल्द शुरू होगी अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती , आयोग के अध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश में जल्द शुरू होगी अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती ,  आयोग के अध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए प्रतियोगियों की मुराद जल्द पूरी होगी। बुधवार को आयोग के नए अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने पदभार संभाल लिया, साथ ही सदस्य के शेष एक पद पर डा. रजनी त्रिपाठी ने भी चार्ज ले लिया। परीक्षा समिति का कोरम पूरा हो जाने पर अब भर्तियों की रुकी प्रक्रिया शुरू करने को बैठक शीघ्र ही होगी। 

आयोग में पदभार ग्रहण होने के बाद अध्यक्ष समेत सभी सदस्यों ने मां सरस्वती का पूजन किया। इसके बाद वरिष्ठ कर्मचारियों से समिति ने लंबित भर्तियों के संबंध में जानकारी ली। पूर्व अध्यक्ष के समय विज्ञापन 46 के तहत असिस्टेंट भर्ती का मामला उठने के पेंच को समझा। इसके तकनीकी और विधिक पहलुओं पर अनेक बिंदु की जानकारी ली। इस पर समिति ने नये सिरे से विचार करने का निर्णय लिया। अध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही बैठक करके आपसी विचार मंथन किया जाएगा जिसमें उलझी हुई स्थितियों को पटरी पर लाया जाएगा।

एक दूसरे को जानने में बीता पहला दिन : 
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में समिति का पहला दिन एक दूसरे का निवास और पूर्व का कार्यक्षेत्र जानने में बीता। गोरखपुर से आए नए अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा से सदस्य शशिकांत ने वहां जिला जज रहने की यादें ताजा कीं। इस बीच डा. रजनी त्रिपाठी और प्रो. कृष्ण कुमार सहित अन्य सदस्यों ने भी अपने पूर्व के कार्यक्षेत्र को लेकर चर्चा की।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें 


Previous Post Next Post