उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग खोलेगा बेरोजगारों के लिए भर्तियों के दरवाजे , इस सप्ताह होगी महत्वपूर्ण बैठक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग  खोलेगा बेरोजगारों के लिए भर्तियों के दरवाजे , इस सप्ताह होगी महत्वपूर्ण बैठक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में नवगठित परीक्षा समिति की इस हफ्ते होने वाली बैठक महत्वपूर्ण होगी। इसी बैठक से प्रतियोगियों के लिए भर्ती के दरवाजे खुलने के आसार हैं। आयोग के कार्यालय से अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या 46 और 47 से संबंधित सभी जानकारी ले चुकी समिति अपनी पहली बैठक में चर्चा करेगी। इन दोनों भर्ती परीक्षाओं से महाविद्यालयों को दो हजार से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर मिलेंगे।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में परीक्षा समिति की बैठक वैसे तो गुरुवार को होती है लेकिन, आधे से अधिक सदस्यों का कोरम होने पर समिति असाधारण बैठक कभी भी बुला सकती है। करीब 10 महीने से रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया, प्रतियोगियों में नाराजगी को देखते हुए आयोग की बैठक तय दिवस से पहले भी हो सकती है। इसके आसार अधिक हैं कि पहली बैठक में ही विज्ञापन संख्या 46 और 47 से संबंधित भर्ती प्रक्रिया पर विस्तृत चर्चा होगी और कोई निर्णय लिया जाएगा।

 विज्ञापन संख्या 46 में अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1650 और विज्ञापन संख्या 47 में असिस्टेंट प्रोफेसर के ही 1150 पदों पर भर्ती होनी है। 
इनमें एक भी विज्ञापन पर प्रस्ताव तैयार हुआ तो लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे प्रतियोगियों के लिए भर्ती के दरवाजे खुल जाएंगे।
गौरतलब है कि शासन ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के अध्यक्ष समेत सदस्यों को पिछले सप्ताह ही नामित कर आयोग का पुनर्गठन किया है। इससे प्रतियोगियों में अपने भविष्य को लेकर नई उम्मीद जगी है। नए अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने चार्ज लेने के बाद अगले हफ्ते बैठक किए जाने की जानकारी दी थी। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया था कि रुकी हुई भर्ती परीक्षा बहाल करने पर शीघ्र विचार विमर्श होगा। आयोग ने परीक्षाओं से संबंधित सभी दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं जिन्हें समिति के सामने रखा जाएगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें 
Previous Post Next Post