रेलवे में ग्रुप डी 62907 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू , ज्यादातर पद आइटीआइ करने वाले अभ्यर्थियों के लिए , क्लिक करे और पढ़े महत्वपूर्ण बिंदु

रेलवे में ग्रुप डी 62907 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू , ज्यादातर पद आइटीआइ करने वाले अभ्यर्थियों के लिए , क्लिक करे और पढ़े महत्वपूर्ण बिंदु 




रेलवे में सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चला रही है। अब ग्रुप डी के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) इलाहाबाद उत्तर मध्य रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर भर्ती करेगा। मार्च तक आवेदन आरआरबी की वेबसाइट पर ऑनलाइन किया जा सकता है। 

इलेक्टिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, एस एंड टी विभाग में हेल्पर, मेडिकल विभाग में हॉस्पिटल अटेंडेंट, ट्रैफिक विभाग में सहायक पाइंट्समैन, पोर्टर, हमाल के लिए आवेदन मांगे हैं। वीं पास और आइटीआइ करने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उनकी आयु से 31 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के लिए पांच सौ रुपये फीस जमा करनी होगी। एससी-एसटी, एक्स सर्विसमैन, पीडब्ल्यूडी, महिला, थर्ड जेंडर और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए 250 रुपये शुल्क देना होगा। इस वर्ग के अभ्यर्थी जब परीक्षा में शामिल होंगे तो आवेदन शुल्क की राशि उनके द्वारा दिए गए बैंक खातों में रिफंड हो जाएगी। अभ्यर्थियों के अलावा पद एक्स सर्विस मैन से भरे जाएंगे। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएन नकवी का कहना है कि अभ्यर्थी मार्च तक आरआरबी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 



नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें 
Previous Post Next Post