बड़ी खबर :: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्राम विकास अधिकारिओ व कनिष्ठ सहायको पदों के लिए दोबारा से होंगे इंटरव्यू , वीडिओ पद के लिए 28 मार्च से शुरू होंगे इंटरव्यू , कनिष्ठ सहायको के होंगे बाद में , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर :: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्राम विकास अधिकारिओ व कनिष्ठ सहायको पदों  के लिए दोबारा से होंगे इंटरव्यू , वीडिओ पद के लिए 28 मार्च से शुरू होंगे इंटरव्यू  , कनिष्ठ सहायको के होंगे बाद में , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती का पहला विज्ञापन 10 मार्च से पहले जारी करेगा। इसमें क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के 652 व व्यायाम प्रशिक्षक के 42 पद शामिल हैं। कुल मिलाकर 694 पदों के लिए यह विज्ञापन जारी होगा। साथ ही ग्राम विकास अधिकारियों के 3133 पद व कनिष्ठ सहायकों के 5128 पदों के लिए फिर से साक्षात्कार होंगे। 1यह फैसला अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की मंगलवार को हुई बैठक में लिया गया। 

आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि जितनी भी भर्तियां रुकी हैं उन्हें तत्काल आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती का पहला विज्ञापन 10 मार्च से पहले जारी कर दिया जाएगा। ग्राम विकास अधिकारियों के 3133 पदों की भर्ती के लिए साक्षात्कार सपा सरकार के समय हुए थे। इसमें 16070 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाना था लेकिन 3300 के ही साक्षात्कार हो सके थे। ऐसे में 12770 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार ही नहीं हुआ था। 

आयोग ने वीडीओ के पद के लिए फिर से साक्षात्कार करने का निर्णय लिया है। इसमें सभी 16070 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। यह साक्षात्कार 28 मार्च से शुरू होकर तीन महीने तक चलेंगे। इसी प्रकार कनिष्ठ सहायक के 5128 पदों के लिए भी सपा सरकार के समय नौ हजार अभ्यर्थियों के साक्षात्कार हुए थे। जबकि इसमें भी 12525 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होने थे। 

आयोग ने इनमें भी सभी अभ्यर्थियों के फिर से साक्षात्कार करने का निर्णय लिया है। कनिष्ठ सहायक के इन पदों के लिए पहले उन अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा जिनका पिछले बार साक्षात्कार नहीं हुआ था। इसके बाद उन अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा जिनका साक्षात्कार हो चुका है। यह साक्षात्कार वीडीओ पद के साक्षात्कार के बाद होगा।
नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें  
Previous Post Next Post