प्रदेश के 15 शहरों में आयोजित की जाएगी बीएड प्रवेश परीक्षा 2018 , 15 मार्च तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश के 15 शहरों में आयोजित की जाएगी बीएड प्रवेश परीक्षा 2018 , 15 मार्च तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




यूपी भर के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन बृहस्पतिवार से शुरू हो गये। लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lko.univ.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म उपलब्ध है। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 मार्च निर्धारित की गई है।

सामान्य तथा ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियो के लिए आवेदन फीस 1500 रुपये तथा एससी और एसटी वर्ग के लिए 750 रुपये निर्धारित की गई है। बीएड की प्रवेश परीक्षा इस साल प्रदेश के 15 शहरों में आयोजित होगी।

प्रवेश समन्वयक प्रो.नवीन खरे ने बताया कि इस साल प्रवेश परीक्षा में ऑनलाइन ऑफ कैंपस काउंसलिंग व्यवस्था लागू कर रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भरते समय सभी शैक्षिक प्रमाणपत्र, फोटो, हस्ताक्षर और फिंगर प्रिंट भी अपलोड करने होंगे।

इस साल अभ्यर्थियों को ऑफ कैंपस ऑनलाइन काउंसलिंग सुविधा मिलेगी। इसके लिए सभी प्रमाणपत्र आवेदन फॉर्म के साथ अपलोड करने होंगे। आवेदन फॉर्म पर अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन के साथ ईमेल आईडी भी फॉर्म में भरनी होगी। आवेदन फॉर्म भरने के साथ ही बाद अभ्यर्थी की एक लॉगइन बन जाएगी।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें 
Previous Post Next Post