अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अधूरी भर्तियों को आगे बढ़ाना ही है पहली प्राथमिकता , भर्तियों की बाधाओं को दूर करके जल्द दी जाएगी नियुक्ति , क्लिक करे और पढ़े अध्यक्ष चंद्रभूषण पालीवाल की बातें

 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अधूरी भर्तियों को आगे बढ़ाना ही है पहली प्राथमिकता , भर्तियों की बाधाओं को दूर करके जल्द दी जाएगी नियुक्ति , क्लिक करे और पढ़े अध्यक्ष चंद्रभूषण पालीवाल की बातें 




अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए अध्यक्ष चंद्रभूषण पालीवाल ने सोमवार को ही अपना पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि अधूरी भर्तियों को आगे बढ़ाना उनकी प्राथमिकता होगी। आयोग में 24 हजार भर्तियों की प्रक्रिया पहले से ही चल रही थी। इसमें आने वाली बाधाओं को दूर करके पारदर्शी तरीके से नियुक्ति दी जाएगी। ऐसी भर्तियों में कुछ में लिखित परीक्षा हो चुकी है, कुछ में इंटरव्यू शेष है और कुछ में प्रयोगात्मक परीक्षाएं। 

अध्यक्ष ने बताया कि इसके अलावा विभिन्न विभागों से बीस हजार अधियाचन और आए हैं। अधियाचन आने का सिलसिला जारी है और लगभग साठ हजार पदों पर नियुक्तियां जल्द ही होंगी। यह पूछे जाने पर कि कितने दिनों में विज्ञापन जारी हो जाएगा, उन्होंने कहा कि इस बाबत एक हफ्ते बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। पहले चरण का विज्ञापन जल्द ही घोषित किया जाएगा। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आयोग में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं रहेगी। यदि लोगों को यह भरोसा हो जाएगा कि नियुक्तियां साफ-सुथरी ढंग से हो रही हैं तो भ्रष्टाचार स्वत: ही समाप्त हो जाएगा। साक्षात्कार खत्म होने से भी भ्रष्टाचार रुकेगा।

कोई नौकरशाह तो कोई शिक्षाविद : 
अधीनस्थ सेवा आयोग के नए अध्यक्ष व सदस्यों किसी को लंबा प्रशासनिक अनुभव है तो कोई लंबे समय से शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय है। 

अध्यक्ष व सदस्यों के परिचय इस प्रकार हैं-

चन्द्रभूषण पालीवाल-अध्यक्ष : 1981 बैच के उत्तर प्रदेश संवर्ग के सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी पालीवाल की शैक्षिक योग्यता एमटेक, एमबीए हैं। वह उन्नाव, शाहजहांपुर के जिलाधिकारी, भूमि सुधार निगम के प्रबंध निदेशक, मुख्यमंत्री कार्यालय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में सचिव, परिवहन आयुक्त, प्रमुख सचिव नगर विकास आदि पदों पर रहे। पालीवाल उप्र राजस्व परिषद के सदस्य पद से सेवानिवृत्त हुए।

हृदय नारायण राव- सदस्य : इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी एवं एमए हृदय नारायण राव का चयन सम्मिलित राज्य सेवा प्रतियोगिता परीक्षा, 1974 के द्वारा असिस्टेंट कमिश्नर बिRीकर के पद पर हुआ। 

डॉ. सीमा रानी-सदस्य : डॉ. सीमा डीएके कॉलेज, मुरादाबाद में शिक्षा विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी शैक्षिक योग्यता एमए, एमएड, पीएचडी, डीलिट है।

डॉ. ओंकार प्रसाद मिश्र-सदस्य : एमएलपीजी कॉलेज, बलरामपुर के प्राचार्य पद से सेवानिवृत्त हैं। 

अरुण कुमार सिन्हा-सदस्य : अरुण कुमार सिन्हा 1983 बैच के उत्तर प्रदेश संवर्ग के सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी हैं। उनकी शैक्षिक योग्यता बीएससी इंजीनियरिंग, एमटेक, एमबीए एवं एलएलबी है। वह जिलाधिकारी और मंडलायुक्त भी रह चुके हैं।

डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल- सदस्य : डॉ. अशोक कुमार केएपीजी कॉलेज, कासगंज के व्यवसाय प्रशासन विभाग (वाणिज्य संकाय) के अध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त हुए।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -
Previous Post Next Post