बेरोजगार युवाओ के लिए अच्छी खबर :: जनवरी में खुलेगा लखनऊ मेट्रो में भर्ती का पिटारा , 30 दिसंबर को मेट्रो की बोर्ड बैठक में रखा जाएगा भर्ती प्रस्ताव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बेरोजगार युवाओ के लिए अच्छी खबर :: जनवरी में खुलेगा लखनऊ मेट्रो में भर्ती का पिटारा , 30 दिसंबर को मेट्रो की बोर्ड बैठक में रखा जाएगा भर्ती प्रस्ताव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



एक बार फिर जनवरी 2018 में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) भर्ती का पिटारा खोलने जा रहा है। चार सौ पदों पर होने वाली भर्ती की प्रक्रिया जनवरी से शुरू की जाएगी और अक्टूबर से दिसंबर के बीच स्टेशनों पर कर्मचारियों की तैनाती भी शुरू हो जाएगी। उद्देश्य होगा कि चारबाग से मुंशी पुलिया तक मेट्रो चलने से पहले कर्मचारी पूरी तरह से प्रशिक्षित हो सकें। 

नई भर्ती का प्रस्ताव 30 दिसंबर को होने जा रही मेट्रो की बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। इसमें अनुमोदन होना तय माना जा रहा है। इससे पहले लखनऊ मेट्रो पहले चरण में करीब 73 और 254 पदों पर भर्ती कर चुका है। 
ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलने वाली मेट्रो के लिए एलएमआरसी ने उक्त भर्तियां की थीं। करीब 8.5 किमी के बीच मेट्रो चलाने के बाद एलएमआरसी ने चारबाग से मुंशी पुलिया के बीच स्टेशन का काम शुरू कर दिया था। करीब 14 किमी. की दूरी पर एक दर्जन मेट्रो स्टेशनों का निर्माण किया जा रहा है। प्रत्येक किमी. के लिए 28 कर्मचारी की जरूरत लखनऊ मेट्रो को होगी। 

एलएमआरसी का प्रयास है कि जनवरी में भर्ती विज्ञापन निकालकर अप्रैल के प्रथम सप्ताह में परीक्षा करा ली जाए। सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मई से प्रशिक्षण देने का काम शुरू कर दिया जाए। तभी चार से छह माह के प्रशिक्षण बाद कर्मियों की तैनाती की जा सकेगी। 

निदेशक पद पर होनी है भर्ती 
निदेशक वर्क्‍स दलजीत सिंह के जाने के बाद से यह पद पिछले दो माह से खाली चल रहा है। निदेशक वर्क्‍स की सभी जिम्मेदारी एमडी स्वयं देख रहे हैं। 30 दिसंबर 2017 को होने जा रही बोर्ड मीटिंग में इस पद को भरने के लिए भी संस्तुति की जानी तय मानी जा रही है। 
नार्थ साउथ कॉरिडोर रूट के लिए होनी है 400 पदों पर भर्ती 

इन पदों पर होंगी भर्तियां 
 जूनियर इंजीनियर (इलेक्टिक)
जूनियर इंजीनियर (सिविल)
स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर . 
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रानिक्स)
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल)
 स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर 
कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट 
मेंटेनर (रेफ्रिजरेटर व एसी मैकेनिक)
मेंटेनर (इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक)
मेंटेनर (फिटर)
मेंटेनर (इलेक्ट्रीशियन)
अकाउंटेंट  
ऑफिस असिस्टेंट

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -


Previous Post Next Post