यूपी पुलिस दरोगा भर्ती परीक्षा खबर :: 02 जनवरी को अपलोड होगी लिखित परीक्षा की आंसर की , 09 जनवरी तक ऑनलाइन दर्ज हो सकेंगे आपत्ति , पौने चार लाख अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा , क्लिक करे और देखे पूरी खबर

यूपी पुलिस दरोगा भर्ती परीक्षा खबर :: 02 जनवरी को अपलोड होगी  लिखित परीक्षा की आंसर की , 09 जनवरी तक ऑनलाइन दर्ज हो सकेगी आपत्ति , पौने चार लाख अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा , क्लिक करे और देखे पूरी खबर 



दरोगा भर्ती 2016 की ऑनलाइन परीक्षा की आंसर की व रिस्पांस शीट दो जनवरी सवेरे 10 बजे पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर अपलोड की जाएगी। यह नौ जनवरी तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। 
भर्ती बोर्ड के आईजी वितुल कुमार ने बताया कि 3307 पदों के लिए 12 से 22 दिसंबर के बीच ऑनलाइन परीक्षा कराई गई थी। अगर किसी अभ्यर्थी को किसी प्रश्न या किसी प्रश्न के उत्तर विकल्प या आंसर-की में कोई खामी मिलती है, तो वह नौ जनवरी तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकता है।

इसके लिए अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की मदद से भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। इसके बाद आपत्ति दर्ज कराने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

लिंक पर क्लिक करते ही परीक्षा के समय हल किए गए प्रश्न और उनके उत्तर विकल्प के साथ प्रदर्शित होंगे।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपनी आपत्ति केवल बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन ही दर्ज करा पाएंगे। इसके अलावा किसी अन्य माध्यम से भेजी गई आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

बता दें, दरोगा भर्ती 2016 के लिए छह लाख 31 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से महज पौने चार लाख अभ्यर्थी ही ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए थे।
नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -



Previous Post Next Post